दमोह

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • महिला संविदा कर्मी ने पेड़ पर चढ़कर स्वास्थ्य विभाग की पीएस के खिलाफ की नारेबाजी की
--Advertisement--

महिला संविदा कर्मी ने पेड़ पर चढ़कर स्वास्थ्य विभाग की पीएस के खिलाफ की नारेबाजी की

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले क्रमिक हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने रविवार को उग्र प्रदर्शन किया। अपने...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:10 AM IST
महिला संविदा कर्मी ने पेड़ पर चढ़कर स्वास्थ्य विभाग की पीएस के खिलाफ की नारेबाजी की
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले क्रमिक हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने रविवार को उग्र प्रदर्शन किया। अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर एक महिला कर्मचारी इमली के पेड़ पर चढ़ गई और स्वास्थ्य विभाग की पीएस गोरी सिंह के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

महिला का कहना था कि जब मुख्यमंत्री ने संविदा नीति खत्म करने की बात कही है तो पीएस अप्रेजल भरवाने के लिए क्यों अड़ी हुईं हैं। वे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ साजिश कर रहीं हैं। देर तक हंगामा के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई, पुलिस को देखते हुए महिला को संघ के पदाधिकारियों ने तुरंत नीचे उतार लिया। पेड़ पर चढ़ी महिला स्वास्थ्य कर्मी महिला भागवती पटेल ने बताया कि हम अपने घरों को और बर्बाद होते नहीं देख सकते हैं। इसलिए आखिरकार यह कदम उठाना पड़ा रहा है। तीन साल से अप्रेजल भरवाया जा रहा है। नियमित करने की कोई बात नहीं की जा रही है। हमारे घर में आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। इसलिए में पेड़ पर चढ़कर इसका विरोध कर रही हूं।

सरकार नहीं कर रहे पहल: महिला ने बताया कि 44 दिन हो गए हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। इसलिए अब हम लोग स्वयं ही ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं। करीब आधा घंटे तक महिला पेड़ पर चढ़ी रही। इसके बाद पुलिस के दो जवान मौके पर पहुंचे उनके पहुंचते ही महिला पेड़ से नीचे कूंद गई। कर्मचारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने संविदा निति को खत्म करने की बात कही है, लेकिन इसका लाभ उन्हें पीएस गोरी सिंह नहीं लेने दे रही है। जिससे उनका नुकसान हो रहा है।

X
महिला संविदा कर्मी ने पेड़ पर चढ़कर स्वास्थ्य विभाग की पीएस के खिलाफ की नारेबाजी की
Click to listen..