• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Damoh
  • दमोह में 12 साल बाद अप्रैल में होंगे स्काउट एवं गाइड के चुनाव, एक अध्यक्ष और छह उपाध्यक्ष चुने जाएं
--Advertisement--

दमोह में 12 साल बाद अप्रैल में होंगे स्काउट एवं गाइड के चुनाव, एक अध्यक्ष और छह उपाध्यक्ष चुने जाएंगे, तैयारियां हुई तेज

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:30 AM IST

Damoh News - जिले में 12 साल से भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ के चुनाव नहीं हुए हैं। जिससे गतिविधियांेे में कमी आई है। चुनाव...

दमोह में 12 साल बाद अप्रैल में होंगे स्काउट एवं गाइड के चुनाव, एक अध्यक्ष और छह उपाध्यक्ष चुने जाएं
जिले में 12 साल से भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ के चुनाव नहीं हुए हैं। जिससे गतिविधियांेे में कमी आई है। चुनाव कराने के लिए संगठन सक्रिय हो गया है। 5 फरवरी से नवीन सदस्य जोड़ने के लिए विशेष सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है 26 फरवरी तक सदस्य जोड़े जाएंगे। निर्वाचन को लेकर प्रथम अधिसूचना 05 मार्च को जारी होगी और अंतिम अधिसूचना 27 मार्च को जारी की जाएगी।

इसी तरह जिला परिषद के सदस्यों का निर्वाचन 30 अप्रैल को तय किया गया है। दमोह की तदर्थ समिति की बैठक में शामिल होने आए संगठन के राज्य संगठक आयुक्त गजराज सिंह ने डीईअो कार्यालय में तैयारियों का जायजा लिया। इस बीच उन्होंने बताया कि प्रदेश में दमोह जिला एक मात्र ऐसा जिला है, जहां पर 12 साल से संगठन के चुनाव नहीं हुए हैं। इनके निष्क्रिय होने की वजह से गतिविधियाें में कुछ कमी आई है। उन्होंने बताया कि नए सिरे से संगठन के चुनाव कराने की तैयारी चल रही है। इस बार अध्यक्ष से लेकर 6 उपाध्यक्षों का चुनाव होना है। जिनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

श्री सिंह ने बताया कि पंचवर्षीय चुनाव की तैयारी को लेकर कलेक्टोेरेट में तदर्थ समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एडीएम अानंद कोपरिया ने की। बैठक में बताया गया कि 4 फरवरी से 26 फरवरी तक विशेष सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। पुराने सदस्यों द्वारा नवीनीकरण नहीं कराने पर उन्हें मत देने के अधिकार से वंचित रखा जाएगा। इसकी सदस्यता शुल्क 100 रुपए साधारण सदस्य, 500 रुपए आजीवन सदस्य निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि संवर्गबार निर्वाचन 5 मार्च से शुरु होगा। इसमें साधारण सदस्य प्रतिनिधि एवं आजीवन सदस्य प्रतिनिधि 27 मार्च तक चुने जाएंगे। मुख्य निर्वाचन 27 माार्च को प्रक्रिया प्रारंभ होगी और 30 अप्रैल को निर्वाचन होगा।

गतिविधियां

12 साल से नहीं हुए चुनाव, भोपाल से आए संगठन आयुक्त ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया

दमोह। सहायक राज्य संगठक आयुक्त स्काउट एवं गाइड गजराज सिंह जिला कार्यालय में ।

X
दमोह में 12 साल बाद अप्रैल में होंगे स्काउट एवं गाइड के चुनाव, एक अध्यक्ष और छह उपाध्यक्ष चुने जाएं
Astrology

Recommended

Click to listen..