--Advertisement--

होली पर्व: महिलाओं बच्चों ने उड़ाई गुलाल

Damoh News - होली का पर्व शुक्रवार को शहर सहित पूरे जिले में शांति पूर्ण माहौल में मनाया गया। होली की धूम सुबह से शहर में नजर आने...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 07:35 AM IST
होली पर्व: महिलाओं बच्चों ने उड़ाई गुलाल
होली का पर्व शुक्रवार को शहर सहित पूरे जिले में शांति पूर्ण माहौल में मनाया गया। होली की धूम सुबह से शहर में नजर आने लगी थी। बच्चों ने अपनी टोलियां बनाकर कालोनियों, मोहल्लों गलियों में खूब रंग गुलाल खेला। वहीं महिलाओं युवतियों ने भी होली का जमकर आनंद लिया।

उधर युवाओं की टोलियां शहर की सड़कों पर हुड़दंग मचाती रहीं। बाइकों पर युवाओं की टोलियां रंग बिरंगी गुलाल से रंगकर घूमती रहीं। शहर में होली पर व्यवस्थाएं संभालने के लिए चौराहों पर सार्वजनिक स्थलों पर सुबह से रात तक पुलिस के जवानों की तैनाती रहीं। होली के पर्व पर सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं और गिले सिकवे दूर किए।

होली के दूसरे दिन शनिवार को भाईदूज का पर्व मनाया गया। बहनों ने अपने भाईयों के माथे पर तिलक लगाकर रक्षा का वचन लिया। वहीं मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया। भाईयों ने उपहार देकर रक्षा का वचन दिया। सुबह से महिलाओं ने अपने घरों के द्वारा दोज पूजन किया। वहीं दोज पूजन के बाद लोगों ने अपने प्रतिष्ठान खोले। दोजपूजन के साथ ही वाहनों का संचालन शुरू हुआ।

दमोह। पुलिस लाइन में जवानों के साथ एसपी ने होली खेली और ठुमके लगाए।

X
होली पर्व: महिलाओं बच्चों ने उड़ाई गुलाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..