Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» स्कूल एवं कॉलेज में छात्रों ने दमोह में मेडिकल कॉलेज लाने की ली शपथ

स्कूल एवं कॉलेज में छात्रों ने दमोह में मेडिकल कॉलेज लाने की ली शपथ

भास्कर संवाददाता |तेंदूखेड़ा मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर बुधवार को शासकीय कॉलेज व सरस्वती शिशु मंदिर में नगर के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 07:35 AM IST

स्कूल एवं कॉलेज में छात्रों ने दमोह में मेडिकल कॉलेज लाने की ली शपथ
भास्कर संवाददाता |तेंदूखेड़ा

मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर बुधवार को शासकीय कॉलेज व सरस्वती शिशु मंदिर में नगर के सभी स्कूल व कॉलेज के छात्राओं ने एकजुट होकर दमोह में मेडिकल कॉलेज जाने की शपथ ली। मेडिकल काॅलेज संघर्ष समिति दमोह के सदस्य मनीष सोनी, अनुपम सोनी, पंकज सिंघई एवं राजू नामदेव ने छात्र-छात्राओं से आहवान किया कि यदि युवा सोच ले तो वह होकर रहता है। दमोह के लिए मेडिकल काॅलेज का यह अंतिम अवसर है।

संघर्ष के मैदान में युवा पीढ़ी के भविष्य के लिए यह अवसर मिला तो इसे न खोएं। आप सभी मिलकर अधिक से अधिक संख्या में स्कूल, काॅलेज के छात्र और जनप्रतिनिधि मिलकर इस प्रयास को सार्थक करने रैली, मानव श्रृंखला बनाकर और अधिक से अधिक संख्या में प्रधानमंत्री को पोस्टकार्ड भेजकर अपना संदेश पहुंचाएं।

इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने शपथ ली कि दमोह को मेडिकल काॅलेज की सौगात मिलना चाहिए। इस अवसर कॉलेज, अतिथि विद्वान सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही। मेडिकल काॅलेज संघर्ष समिति के मनीष सोनी ने बताया कि वर्तमान में दमोह, छतरपुर एवं सतना में 3 संसदीय क्षेत्रों में से किसी एक स्थान पर मेडिकल काॅलेज खोला जाना है।

इसके लिए हर जिले के लोग अपने स्तर पर आंदोलन, मानव श्रृंखला, रैली ज्ञापन सहित विभिन्न तरीकों से मेडिकल काॅलेज को अपने जिले में खोलने के लिए प्रयासरत हैं। जब बात की जाए दमोह जिले की तो जिले के युवा हो, जन प्रतिनिधि, समाजसेवी, पत्रकार या मेडिकल काॅलेज संघर्ष समिति दमोह के द्वारा निरंतर इस प्रयास के लिए मुहिम छेड़ दी गई है। आवश्यकता है कि युवा तरूणाई भी अपने उज्जवल भविष्य और क्षेत्र को मिलने वाली इस सौगात को हाथ से जाने न दे। मेडिकल काॅलेज खुुलने से शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर तो बढ़ेगा, साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और क्षेत्र में विकास के नए सौपान खड़े होंगे।

तेंदूखेड़ा। दमोह में मेडीकल काॅलेज खोलने जाने का संकल्प लेते विद्यार्थी।

सफाई मजदूरों ने 13 सूत्रीय ज्ञापन सीएमओ को दिया

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा

भास्कर संवाददात| हटा

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के सदस्यों ने एक ज्ञापन सीएमओ प्रियंका झारिया को सौपा जिसमें उन्होंने 13 सूत्रीय मांगे रखी।

प्रमुख मांगों में अन्य विभागों की तरह नगर पालिका कर्मचारियों को भी सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने, सफाई कर्मचारियों को क्रमोन्नति का लाभ दिए जाने, शेष रह गए मंहगाई भत्ते के एरियस की राशि का भुगतान किए जाने, नगर पालिका कर्मचारियों को ठंडी एवं गर्मवर्दी प्रदान की जाने, मृतक एवं सेवानिवृत हुए सफाई कर्मचारियों की राशि का एक मुश्त भुगतान किए जाने, शासन के निर्देशानुसाद दैनिक वेतन कर्मचारियों को साबुन एवं ड्रेस प्रदान किए जाने, स्वच्छता निरीक्षक सफाई प्रभारी, सफाई दरोगा के पद पर केवल सफाई कर्मचारी को ही नियुक्त किए जाने, शैक्षणिक योग्यता के आधार पर सफाई कर्मचारी को कार्यालय में रखा जाने, जनसंख्या के आधार पर करीब 50 कर्मचारियों की भर्ती की जाने, सेवा निवृत कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को नौकरी दिए जाने, अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण का शीघ्र निराकरण किए जाने, मेडीकल के आधार पर स्वेच्छित सेवानिवृति पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने, शासन के आदेशानुसार शेष कर्मचारियों को भी नियमित किए जाने की मांग की गई।

ज्ञापन देने वालों में ओमकार सपेरा, वीरेंद्र सपेरा, राजू करोसिया, विजय, रतन, सत्यम्, मन्नू, खेमचंद, प्रवेश, जागेश्वर, धीरज, दिनश, शैलेंद्र, प्रकाश, राजू सनकत, मालती बाई, उमारानी, कमला बाई मौजूद थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Damoh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: स्कूल एवं कॉलेज में छात्रों ने दमोह में मेडिकल कॉलेज लाने की ली शपथ
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×