Hindi News »Madhya Pradesh News »Damoh News» लक्ष्य पूरा नहीं होने पर होगी एफआईआर

लक्ष्य पूरा नहीं होने पर होगी एफआईआर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:25 PM IST

लक्ष्य पूरा नहीं होने पर होगी एफआईआर दमोह | मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना एवं...
लक्ष्य पूरा नहीं होने पर होगी एफआईआर

दमोह | मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना एवं मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना में वित्तीय वर्ष 2017-18में बैंक शाखाओं को लक्ष्य प्रदाय किया गया था। लक्ष्य के विरूद्ध निगम शाखा से बैंक शाखाओं को ऋण प्रकरण स्वीकृति के लिए भेजा गया था। कुछ बैंक शाखाओं के द्वारा प्रकरण स्वीकृत किए गए हैं। कुछ बैंक के द्वारा एक भी ऋण प्रकरण स्वीकृत नहीं किए गए हैं। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने कहा है यह चिंताजनक है कि आपके द्वारा जनजाति वर्ग का उत्थान एवं शासन द्वारा संचालित योजनाओं को गंभीरता से नहीं लिया गया है। इस संबंध में उन्होंने कहा है कि इस कृत्य के लिए अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 के तहत एफआईआर कराई जाए। जिसकी जबावदारी संबंधित बैंक मैनेजर की होगी। बैक शाखाओं में लंबित ऋण प्रकरणों की 7 फरवरी तक स्वीकृत एवं वितरण करें अन्यथा अनुसूचित, जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को योजना का लाभ दिए जाने से से वंचित किए जाने के कारण आपके नाम से एफआईआर दर्ज की जाएगी।

33 व्यक्तियों के नाम बीपीएल सूची में पात्रता नहीं होने से काटे गए

दमोह | जिले के ग्राम बालाकोट की बीपीएल सूची में हल्का पटवारी, सचिव की रिर्पोट के अनुसार मृत हो जाने, समृद्ध होने एवं गांव से बाहर निवास करने एवं शासकीय सेवा में होने के कारण तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव ने 33 व्यक्तियों को पात्रता नहीं होने के कारण नाम निरस्त कर दिए हैं। उन्होंने ग्राम बालाकोट के रज्जन खंगार, मुन्ना, कामता, मिही, प्रहलाद, उमेदी, कपूरीबाई, धर्मेद्र सींग, हल्कू, चंद्रकली, खेतसींग, तुलसाबाई, राजासिंह, कल्पना, शरद, कृष्णा कुमार, हरप्रसाद, राहुल, शिववालक, लीलाधर, धनराज, शोभारानी, चमन, खूबसींग, त्रिवेणीबाई, मरू अहिरवार, आशा, गायत्रीबाई, नारायण, शरीफ, देवेंद्र, रघुराज और केशरबाई बीपीएल में पात्रता नहीं होने के कारण नाम निरस्त किए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Damoh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: लक्ष्य पूरा नहीं होने पर होगी एफआईआर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Damoh

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×