Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» संविदा कर्मचारी 5 फरवरी से सामूहिक हड़ताल पर जाएंगे

संविदा कर्मचारी 5 फरवरी से सामूहिक हड़ताल पर जाएंगे

विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों द्वारा शिक्षक सदन में बैठक का आयोजन किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:25 PM IST

विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों द्वारा शिक्षक सदन में बैठक का आयोजन किया। जिसमें उपस्थित संविदा कर्मचारियों द्वारा विचार-विमर्श किया। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जहां एक ओर कई वर्षो से संविदा पर कार्यरत कर्मचारी जो कि शासन द्वारा निर्धारित विभिन्न चयन प्रक्रियाओं को पूर्ण कर सेवा में आए हैं उन्हें सरकार नियमित नहीं कर रही है। जबकि बिना किसी प्रक्रिया के ग्राम समुदायों और ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं, के ठहराव प्रस्ताव से नियुक्त हुए शिक्षाकर्मियों, अध्यापकों, गुरूजियों, पंचायत कर्मियों, दैनिक वेतन भोगियों अतिथि शिक्षकों को सरकार नियमित कर दिया है, और सारी सुविधाएं दे रही हैं, जबकि इनका नियुक्ति का कोई भी आधार नहीं है।

हम संविदा कर्मचारी विशेष योग्यता एवं विधिवत चयन प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्त हुए, संविदा कर्मचारी जो नियमित कर्मचारियों से दुगना काम कर रहे हैं उनको नियमित नहीं किया। यह सरकार का सौतेला व्यवहार नहीं तो क्या हैं। सरकार के इन्हीं सब बातों से अवगत कराने और सभी संविदा कर्मचारियों को एक निश्चित समय के बाद नियमितिकरण करने के संबंध में 5 फरवरी को एक दिवसीय सामुहिक कलमबंद हड़ताल व घंटी बजाओ का आयोजन संविदा महासंघ द्वारा करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में से शिक्षा विभाग से विजय नामदेव, दीपक जैन, समीर मिश्रा, यशवत राठौर, जयदेव, स्वास्थ्य विभाग से नरेश राठौर, महेंद्र विश्वकर्मा, नरेश शुक्ला, राजेश असाटी, पंचातय विभाग से कुलदीप राठौर एवं अन्य विभागों को संविदा कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×