Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» गुरुवर के स्वागत में बिछाए फूल, सजाई रंगोली

गुरुवर के स्वागत में बिछाए फूल, सजाई रंगोली

भगवती मानव कल्याण संगठन शक्तिपुत्र महाराज के द्वारा नशामुक्ति सद्भावना परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:25 PM IST

भगवती मानव कल्याण संगठन शक्तिपुत्र महाराज के द्वारा नशामुक्ति सद्भावना परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है। बुधवार को यात्रा का दमोह आगमन होने पर भव्य स्वागत किया गया। सद्भावना यात्रा पथरिया से होते हुए दोपहर 3 बजे दमोह पहुंची जो तीनगुल्ली, स्टेशन चौराहा, राय चौराहा, घंटाघर, बकौली चौक, पुराना थाना, धरमपुरा से होते हुए बांदकपुर के लिए रवाना हो गई।

सागरनाका से धरमपुरा नाका पर मां गुरूवर के भक्त पलकें बिछाए थे। दोपहर 12 बजे से गुरूवर की यात्रा के आने और स्वागत की तैयारियां शहर में शुरू हो गई थीं। स्टेशन चौराहा के पास महिलाओं ने सड़क पर फूलों से रंगोली सजाई तो स्वागत द्वार जगह जगह लगाए गए वहीं बैनर होर्डिंग्स लगाए गए। विभिन्न संगठनों के द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। वहीं भक्तों ने गुरूवर के दर्शन किए। यात्रा के साथ गुरुवर के वाहन के पीछे सैकड़ों चार पहिया वाहन चल रहे थे। वहीं आगे बाइक से गुरू भक्त ध्वज लिए चल रहे थे।

दमोह| सदभावना जनजागरण यात्रा दमोह से होते हुए बांदकपुर रवाना हुई। यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु और वाहनों की कतारें सदगुरू महाराज के साथ चल रहे थे।

यात्रा सुबह 8 बजे तेंदूखेड़ा प्रस्थान करेगी

भगवती मानव कल्याण संंगठन एवं पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम के संंयुक्त तत्वाधान में भारत देश को नशे, मांस से मुक्त चरित्रवान समाज के निर्माण के लिए शक्तिपुत्र महाराज के द्वारा नशामुक्ति सद्भावना परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है। जो बुधवार को दमोह से निकाली गई है। यात्रा का लक्ष्य समस्त जाति सम्रप्रदाय के भाई बहनों व सभी स्वयं सेवी सस्थाओं के साथ ही राजनीतिक दलों का भी आवाहन करते हुए इस संकल्प के साथ जुड़कर प्रदेश को नशा मुक्ति मप्र बनाने का प्रयास किया जा रहा है। यह यात्रा सुबह 8 बजे पथरिया से प्रारंभ हुई थी जो रजवांस, किंद्राहो, किशनगंज, इमलाई, पिपरोधा, असलाना, जोरतला, खोजाखेड़ी, बांसा तारखेड़ा से होते हुए दमोह मेंे प्रवेश हुई। दमोह से होते हुए यात्रा बांदकपुर पहुंची। जहां से अभाना, हथनी होते हुए शहर में प्रवेश हुई। इसके बाद पालीटेक्निक कालेज ग्राउंड पर रात्रि विश्राम किया। संगठन के मीडिया प्रभारी प्रमोद पटेल ने बताया कि गुरूवार को पुन: यात्रा सुबह 8 बजे राजा पटना इमलिया होते हुए तेजगढ़ तेंदूखेड़ा प्रस्थान करेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×