--Advertisement--

विधायक कप पर हिनोती ने किया कब्जा

विधायक कप पर हिनोती ने किया कब्जा बनवार| खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधायक कप 2018 के तहत पुरुष वर्ग...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:25 PM IST
विधायक कप पर हिनोती ने किया कब्जा
विधायक कप पर हिनोती ने किया कब्जा

बनवार| खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधायक कप 2018 के तहत पुरुष वर्ग की वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन तेंदूखेड़ा ब्लाक के हिनोती पुतरीघाट में किया गया। प्रतियोगिता में विधानसभा से 8 टीमों ने भाग लिया। जिसमें चंडी चोपरा पट्टी नंदलाल, तेजगढ़, जबेरा, हिनौती, झलौन की टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक प्रताप सिंहके आतिथ्य में प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। अंत में झलोन एवं हिनोती के मध्य फाइनल मैच खेला गया। हिनौती ने कड़े मुकाबले में झलोन को हराकर विधायक कप पर कब्जा किया। वहीं तीसरे स्थान पर तेजगढ़ की टीम रही। इस मौके पर सरपंच अमान सिंह, दुवान सिंह, राजेंद्र सिंह, महराज सिंह, गुगा खान, भगवत सिंह ब्लाक अध्यक्ष युवक कांग्रेस, संतोष पाठक, विश्वनाथ सिंह के अलावा विधानसभा खेल प्रभारी रजनी पाल, इंद्रजीत सिंह, रश्मि जैन, ओमप्रकाश धुर्वे, डुमन सिंह निर्णायक रहे। कार्यक्रम का संचालन अखिलेश श्रीवास्तव ने किया।

ताज क्लब ने 1-0 से मैच जीता

दमोह| हॉकी दमोह द्वारा आयोजित दयाशंकर अग्रवाल अंतरक्लब लीग हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच एमआईसीएस एवं ताज क्लब के मध्य खेला गया। जिसमें ताज क्लब 1-0 गोल से विजय रहा। खिलाड़ियों से परिचय भाजपा जिलाध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, विमल लहरी, रतनचंद जैन, एमएल यादव, वीरेंद्र सिंह, आलोक सोनवलकर, सुशील अग्रवाल से कराया गया। अतिथियों ने दयाशंकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। मैच के निर्णायक भृगुदत्त शर्मा, मिर्जा आरिफ, रियाजउद्दीन राइन रहे। इस मौके पर बड़ी संख्या में दर्शकों की मौजदूगी रही। संचालन ललित नायक ने किया। आभार सोनवलकर ने माना। गुरूवार से सालाेमन उस्ताद संभागीय हॉकी प्रतियोगिता होगी।

संत रविदास जयंती पर निकली झांकी

नरसिंहगढ़| संत रविदास जयंती पर ग्राम के अहिरवाल समाज के लोगों ने रविदास जी की झांकी निकाली। जिसमें बड़ी संख्या में अहिरवार समाज के लोग शामिल रहे। इस मौके पर रैली गाजे बाजे के साथ निकाली गई। रैली ग्राम का भ्रमण करते हुए बस स्टैंड कृष्ण मंदिर स्टेट बैंक तिराहा से होते हुए हरिजन बस्ती से नया बाजार पहुंचकर समाप्त हुई। रास्ते में रैली का जगह जगह पर लोगों द्वारा स्वागत किया गया। इस मौके पर आसाराम चौधरी सहित ग्राम के दामोदर अहिरवाल गरीबदास रमेश माते जगदीश अहिरवाल हरिदास धनपाल राम भरोसे भूरा लखन प्रेम नारायण नरसिंहगढ़ के आसपास के ग्रामीणों से भी सभी समाज एकत्रित हुई।

अतिथि शिक्षक संघ आज एसडीएम को ज्ञापन देगें

हटा| बुधवार को नगर के देवश्री गौरीशंकर मंदिर परिसर में अतिथि शिक्षक संघ की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अतिथि शिक्षकों ने संविदा शिक्षक संवर्ग में संविलियन की एक सूत्रीय मांग को लेकर गुरूवार को सामूहिक हड़ताल कर रैली, धरना, प्रदर्शन के लिए विचार विमर्श किया। संघ के अध्यक्ष प्रवीण पाठक ने बताया कि सभी अतिथि शिक्षक देवश्री गौरीशंकर मंदिर परिसर में एकत्रित होगें जहां सभी सामूहिक शपथ लेगें। इसके बाद नगर में रैली निकालकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौपेगें। संघ के पदाधिकारियों ने सभी अतिथि शिक्षकों से इस आयोजन में आवश्यक रूप से आने का अव्हान किया है।

गांव के मुख्य मार्गों से निकली शोभायात्रा

कुम्हारी| संत रविदास जयंती ग्राम में धूमधाम से मनाई गई। गांव के मुख्य मार्गों से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें युवा थिरकते हुए गुलाल उड़ाते हुए चल रहे थे। हरिजन मोहल्ला से जुलूस शोभायात्रा प्रारंभ हुई जो पूरे गांव में भ्रमण करते हुए वापस हुई। सभी ने जयंती की एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी। समाज के अध्यक्ष कमलेश अहिरवार, भवानी, रवि, भगवत सहित बड़ी संख्या में युवाओं की मौजूदगी रही।

X
विधायक कप पर हिनोती ने किया कब्जा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..