Hindi News »Madhya Pradesh News »Damoh News» महिला को बंधक बनाकर दो आरोपी करते रहे दुराचार, दो माह बाद एफआईआर

महिला को बंधक बनाकर दो आरोपी करते रहे दुराचार, दो माह बाद एफआईआर

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:30 PM IST

पटेरा थाने के अंतर्गत एक महिला का अपहरण करके भोपाल में बंधक बनाकर एक माह तक दुराचार करने के मामले में पुलिस ने दो...
पटेरा थाने के अंतर्गत एक महिला का अपहरण करके भोपाल में बंधक बनाकर एक माह तक दुराचार करने के मामले में पुलिस ने दो माह बाद एफआईआर दर्ज की। इस मामले को लेकर पीड़ित ने एक माह तक थाने के चक्कर लगाए, लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो उसने एसपी कार्यालय में स्वयं पेश होकर आवेदन किया था, जिसके बाद एक आरोपी के खिलाफ पटेरा पुलिस ने दुराचार का मामला दर्ज किया है। जबकि मामले में दो आरोपियों के नाम सामने आए थे।

पीड़िता ने एसपी को दिए आवेदन में बताया कि उसका पति 10 अक्टूबर 17 को 2 दो बजे खेत में पानी देने के लिए गए थे, इस बीच वह घर में अकेली थी और शौच के लिए बाहर आई थी। तभी राजा सिंह और कल्ली सिंह मुंह में चाकू अड़ाकर उसे बाइक में बैठाकर कटनी ले गए थे, वहां से ट्रेन में बैठाकर भोपाल ले गए थे। भोपाल में हीरा सिंह का लड़के भरत के किराए के मकान में लेकर गए। जहां पर आरोपियों ने डराया और धमकाया।

थाना प्रभारी ने पीड़िता कोे आरोपियों के लिए सौंपने की बात कही: महिला ने एसपी को दिए पत्र में बताया कि भोपाल में राजा और कल्ली उसके साथ दुराचार करते रहे। इधर पति ने पटेरा थाने में गुम इंसान का मामला दर्ज कराया था। 24 नवंबर को पति को जानकारी मिली और मुझे पटेरा लगाया गया। आरोपियों ने धमकी दी कि यदि उनके खिलाफ बयान पटेरा थाना में दिए तो जान से खत्म कर देंगे, इस बीच महिला ने आरोपियों के खिलाफ बयान दिए।

महिला ने पुलिस पर लगाए भेदभाव के आरोप

पीड़ित महिला का आरोप है कि पटेरा थाना प्रभारी ने आरोपियों के पक्ष मंे काम किया। उन्होंने परिजनों को एक लाख रुपए और जेवर देकर लौटाकर पीड़िता के लिए आरोपियों को सौंपने की बात कही। साथ ही ऐसा न करने पर झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की जगह मामले में राजीनामा करने के लिए दवाब बनाया। इस बीच महिला ने 28 जनवरी को एसपी कार्यालय में उपस्थिति होकर अपनी आप बीती सुनाई थी। जिसके बाद एसपी ने जांच के आदेश देकर संबंधित आरोपियों के खिलाफ दुराचार का मामला दर्ज करने का आदेश दिया था।

यह है आरोपी

मामले में महिला ने राजा सिंह और कल्ली सिंह दुराचार करने का आरोप लगाया है, लेकिन पुलिस की ओर से जो एफआईआर दर्ज की गई है, उसमें धारा 376 के तहत तेज सिंह नामक आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों के नाम एफआईआर में नहीं आए हैं। इस संबंध में पटेरा थाना प्रभारी अंजली उदेनिया का कहना है कि एक आरोपी तेज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बाकी की जांच चल रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Damoh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: महिला को बंधक बनाकर दो आरोपी करते रहे दुराचार, दो माह बाद एफआईआर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Damoh

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×