पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Damoh दमोह रेलवे स्टेशन को जंक्शन बनाने के प्रयास जारी : सांसद

दमोह रेलवे स्टेशन को जंक्शन बनाने के प्रयास जारी : सांसद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कटनी-बीना के बीच दमोह रेलवे स्टेशन एक महत्वपूर्ण स्टेशन है। भौगोलिक स्थिति को देखते हुए यहां पर जंक्शन बनाए जाने के लिए सभी तरह की सुविधाएं हैं। रेलवे द्वारा दमोह स्टेशन को जंक्शन बनाने के प्रयास चल रहे हैं। जंक्शन बनेगा तो यहां सुविधाएं बढ़ेंगी, स्टॉफ बढ़ेगा साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

यह बात दमोह रेलवे स्टेशन पर गुरूवार को विभिन्न यात्री सुविधाओं का लोकार्पण करते हुए सांसद प्रहलाद पटेल ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बड़ी देवी फाटक के पास अंडर ब्रिज बनाने का काम शुरू होगा। संभवत: अगले साल की नवरात्र तक लोग अंडरब्रिज के नीचे से ही निकलेंगे। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म नंबर एक पर बने गोदाम को भी लोकोशेड में ले जाने के प्रयास चल रहे हैं। जिससे यहां पर यहां पर पर्याप्त जगह मिलेगी। इसके बाद सांसद प्रहलाद पटेल, एडीआरएम अंजू मोहनपुरिया, डीसीएन संजय यादव, डीसीएम एसके श्रीवास्तव, नपाध्यक्ष मालती असाटी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कोच गाइडेंस सिस्टम, रेल आगमन-प्रस्थान बोर्ड, फ्री वाइफाई सुविधा, पेपरलेस चार्टिंग व सीसीटीवी कैमरों का लोकार्पण किया गया।

रेल संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन: इस दौरान रेल सुधार संघर्ष समिति के नारायण सिंह, सुरेंद्र दवे सहित अन्य सदस्यों ने सांसद व एडीआरएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बीना-कटनी रेलखंड से वाया भोपाल होकर नागपुर व दक्षिण भारत के लिए सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने, हावड़ा-भोपाल व जबलपुर-इंदौर इंटरसिटी को शीघ्र चालू करने, दुर्ग-जम्मूतवी एवं दुर्ग-हजरत निजामुद्दीन छग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के स्टॉपेज का दमोह में स्टॉपेज करने, दमोह-भोपाल राजरानी को हबीबगंज होते हुए मंडीदीप तक बढ़ाए जाने, जीआरपी थाना स्वीकृत करने,प्लेटफार्म एक की ऊंचाई बढ़ाए जाने, आरक्षण केंद्र के बाजू से सामान्य श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय बनाए जाने सहित अन्य मांगें रखी गईं।

सांसद ने दिखाई हरी झंडी : बनवार। बुंदेलखंड के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र देवश्री जागेश्वर धाम बांदकपुर में यात्री सुविधाओं को देखते हुए गुरूवार से रीवा-इंदौर एक्सप्रेस का स्टॉपेज हुआ। सुबह 8 बजे जैसे ही ट्रेन बांदकपुर के रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो शिव भक्तों ने ढोल-नगाड़ों के साथ पुष्प वर्षा कर ट्रेन एवं इंजन चालक का स्वागत किया। इस दौरान सांसद प्रहलाद पटेल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रीवा के लिए रवाना किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते सांसद प्रहलाद पटेल।

खबरें और भी हैं...