Hindi News »Madhya Pradesh »Damoh» 43 डिग्री पर अटका पारा, हवा के गर्म थपेड़ों ने झुलसाया

43 डिग्री पर अटका पारा, हवा के गर्म थपेड़ों ने झुलसाया

रविवार की तरह साेमवार को भी दिन भर गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों को झुलसाते रहे। इससे बचने के लिए लोग कई तरह के जतन करते...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:10 AM IST

रविवार की तरह साेमवार को भी दिन भर गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों को झुलसाते रहे। इससे बचने के लिए लोग कई तरह के जतन करते नजर आए। यहां तक कि दिन में पंखे कूलर भी लोगों को राहत नहीं दे पाए। सड़कें सुनसान रहीं। दिन तो दिन रात भी तपीश भरी रही। शाम ठंडी हवाओं ने कुछ राहत दी। शाम को हल्की बंूदाबादी भी हुई। दिन का अधिकतम 43 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री दर्ज किया गया। रविवार को भी यही तापमान रहा था।

इधर जिला अस्पताल में पानी की किल्लत के चलते कूलर बंद हैं, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास महिला वार्ड, बच्चा और एनआरसी वार्ड में यह समस्या बनी हुई है। हालांकि जिन वार्डों में एसी लगे हैं, उन्हें चालू कर दिया गया। इधर घंटाघर चौराहा, अस्पताल चौराहा और जबलपुर नाका पर सन्नाटा रहा।

तापमान के 45 डिग्री पर पहुंचने की संभावना

कृषि विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ डॉ. मनोज अहिरवार ने बताया कि आगामी दिनों में तापमान 45 डिग्री पर पहुंचने की संभावना है। सुबह से ही गर्मी अपने चरम पर थी। सुबह 10 बजे भी लोग बिना कूलर पंखे के रह नहीं पा रहे थे। तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने से भीषण गर्मी से जनजीवन भी प्रभावित हो सकता है। आमजन लू से बचने के लिए दिन में बाहर जाते समय सफेद रंग के कपड़ों का प्रयोग करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Damoh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×