Home | Madhya Pradesh | Damoh | धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु

धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु

धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु दमोह | बैसाख माह के अंतिम दिन पूर्णिमा पर सिद्धक्षेत्र...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

1 of
धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु
धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु

दमोह |
बैसाख माह के अंतिम दिन पूर्णिमा पर सिद्धक्षेत्र जटाशंकर धाम में भक्तों की भारी भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने सुबह से ही मंदिर पहुंचकर भगवान भोलेनाथ को जल अर्पित किया और विधि-विधान से अभिषेक पूजन किया। मंदिर के पुजारी राजर्षि पाठक ने बताया कि वैसाख माह शिवजी का सबसे प्रिय मास होता है। इस माह में भगवान को शीतल जल अर्पित करने से भगवान शिवजी शीघ्र ही प्रसन्न होते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान भोलेनाथ को विल्वपत्र, अकौला अर्पित करने से भी भक्तों की मनाेकामनाएं पूर्ण होती हैं।

आयोजन...यहां हर मंगलवार को होता है संकीर्तन

दमोह |
शहर से सटे बैकुंठधाम किशुन तलैया स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में हर मंगलवार व शनिवार को भक्तों द्वारा संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। पुजारी सुरेश मिश्रा ने बताया कि भक्तजन मंदिर में आकर भगवान के दर्शन करते हैं, इसके बाद संगीतमय हरे राम हरे कृष्ण का संकीर्तन करते हैं। गौरतलब है कि सर्किट हाऊस पहाड़ी के पीछे इस धार्मिक स्थान पर आए दिन धार्मिक आयोजनों के साथ भंडारे कार्यक्रम होते रहते हैं। लोग मन्नतें मांगते हैं और पूरी होने पर भंडारा व कन्याभोज कराते हैं।

संस्था...महिला परिषद ने मनाया मजदूर दिवस

दमोह |
अखिल भारत वर्षीय दिगंबर जैन आदिनाथ कांच मंदिर महिला परिषद द्वारा मजदूर दिवस के एक दिवस पूर्व ही मजदूर दिवस पर कांच मंदिर धर्मशाला में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मजदूरों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ उठाने की अपील की गई। मजदूरों का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में संभागीय अध्यक्ष नेहा बजाज, शाखा अध्यक्ष साधना जैन, सचिव स्वाती जैन, संगीता जैन, सुषमा जैन, दीप्ति जैन,मनीषा जैन खजरी, प्रीति जैन, सारिका जैन, पिंकी जैन, परी जैन, सुमन जैन, मणि जैन, मनीषा जैन आदि सभी सदस्य शामिल रही।

बुद्ध पूर्णिम... वृद्ध आश्रम में फल वितरण

दमोह |
नगर की समाज सेवी संस्था बालाजी सेवा संस्थान द्वारा सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नगर के वृद्धा आश्रम में बृद्धों के बीच पहुंचकर उनसे आर्शीवाद ग्रहण कर फलों का वितरण किया गया। संस्थान के नीलेश राठौर ने बताया कि हमारी संस्था निरंतर समाज सेवा के कार्य करती आ रही है और इसी के चलते आज बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर फल वितरण किया गया। इस अवसर पर र|ेश रजक, आकाश राठौर, राहुल कुमार, शंकर खरे, कपिल राय, रंजीत चौरसिया, रोहित राय, बंटी मुडा, अरशद खान, धर्मेंद्र राठौर मौजूद थे।

संगठन...ठंडे पानी के प्याऊ खोलने का लिया संकल्प

दमोह |
भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आशीष शुक्ला सुबह जबेरा के ग्राम हरदुआ में जनसंपर्क किया। इस दौरान पथरिया गांव कलेहरा, परसाई एवं सिंगरामपुर मे ठंडे पानी की प्याऊ का उद्घाटन किया गया। गांव कोटखेड़ा में चल रहे अखंड श्री दुर्गा चालीसा का पाठ के समापन मंे उन्होंने कहा कि साधना सर्वोपरि है, लेकिन परोपकार के बिना साधना अधूरी है हर परिवार सुखी रहे हर घर माता की कृपा रहे आज हर घर को मंदिर बनाना होगा। तभी तो समाज में अमन चैन स्थापित किया जा सके।

समारोह...रिटायर डिप्टी कलेक्टर सम्मानित

दमोह |
नारायण सेवा संस्थान अहमदाबाद ने एक सम्मान समारोह में दमोह के रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर बी डी श्रीवास्तव को सम्मानित किया है। 85 वर्षीय श्रीवास्तव ने रिटायर्डमेंट के बाद अपनी सारी आय में से बड़ा हिस्सा विकलांग, पोलियो ग्रस्त और जटिल आपरेशनों के लिए दिया। उनके इस सहयोग के लिए संस्थान की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया। यहां पर बता दें श्रीवास्तव तीन बेटे सागर, मुंबई और अमेरिका में हैं। वे पति प|ी सहित दमोह में रहते हैं। वे गायत्री परिवार से जुड़े हैं और अब तक 5 लाख 35 हजार मंत्रों का लेखन कर चुके हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है s.mourya@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9977001072

धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु
धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु
धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु
धर्म...वैसाख पूर्णिमा पर जटाशंकर में उमड़े श्रद्धालु
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now