दमोह

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Damoh News
  • Damoh - मंत्री मलैया को अभाना के लोगों ने रोका, कहा-मंत्री जी! यहां सड़क तो बनवा दें
--Advertisement--

मंत्री मलैया को अभाना के लोगों ने रोका, कहा-मंत्री जी! यहां सड़क तो बनवा दें

जहां-जहां सड़कें बनती हैं वहां तरक्की तेजी से होती है। गांव की तरक्की के बिना देश का विकास संभव नहीं है। यह बात...

Danik Bhaskar

Sep 12, 2018, 02:40 AM IST
जहां-जहां सड़कें बनती हैं वहां तरक्की तेजी से होती है। गांव की तरक्की के बिना देश का विकास संभव नहीं है। यह बात वित्तमंत्री जयंत मलैया ने ग्राम कनियाघाट पटी में 5 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क भूमिपूजन के दौरान कही।

मंत्री मलैया जब कनियाघाट पटी से भूमिपूजन कर लौट रहे थे, तभी अभाना वासियों ने उन्हें रोककर सड़क के छोटे से टुकड़े को बनवाने की मांग रखी। मलैया ने कहा यह सड़क भी बनेगी। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को दूरभाष पर सड़क निर्माण का एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। पानी की मांग पर उन्होंने सरपंच से व्यवस्था कराने कहा।

मंत्री मलैया से कनियाघाट पटी के निवासियों ने घरेलू बिजली की समस्या बताई, वित्तमंत्री ने समस्या को सुना और बिजली विभाग के अधिकारी को दूरभाष पर घरेलू बिजली व्यवस्था सुनिश्चित करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा गांव का मुआयना कर लिया जाए और इसी माह घरेलू बिजली मिल जाए।

कनियाघाटी में उन्होंने कहा-यह सड़क हटरी से बरखेरा, निमुआघाटी, कनियाघाट पटी-रमपुरा होते हुए जबलपुर मार्ग से जुडेगी। अभाना तेंदूखेड़ा सड़क भी बनेगी। वित्तमंत्री ने कहा गांव में जहां लाइट लगवानी है लगेगी। आज इंजीनियर आपके गांव आएंगे आप उन्होंने कहा गांव की तरक्की के बिना देश का विकास संभव नहीं। इस मौके पर वित्तमंत्री ने शाल श्रीफल से ग्राम के वरिष्ठजनों का सम्मान किया तथा ग्रामवासियों ने युवा नेता सिद्धार्थ मलैया का सम्मान किया। कार्यक्रम में अवधेश प्रताप सिंह, लक्ष्मीचंद जैन, दान सिंह, सरपंच लखन यादव, महेंद्र पटेरिया, ईई जेपी सोनकर, बीआरसी पदम सिंह, पप्पू जायसवाल आदि थे।

Click to listen..