52 लाख रुपए निकाले, फिर भी अधूरा पड़ा सामुदायिक भवन

Damoh News - तहसील कार्यालय के पास बनाया गया था भवन शोपीस बनकर रह गया भास्कर संवाददाता | पथरिया पथरिया तहसील क्षेत्र में चल...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:45 AM IST
Patharia News - mp news 52 lakhs removed still incomplete community building
तहसील कार्यालय के पास बनाया गया था भवन शोपीस बनकर रह गया

भास्कर संवाददाता | पथरिया

पथरिया तहसील क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों में ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर गड़बड़ी चल रही है। नगर के तहसील कार्यालय के पास 52 लाख की लागत से सामुदायिक भवन बनाया जाना है, लेकिन इस भवन के निर्माण में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। बताया गया है कि

जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल के समय कार्यकर्ताओं के लिए काम देने के उद्देश्य से इस भवन का निर्माण करवाया गया था। भवन का अधिकांश निर्माण भी पूर्ण गया था, लेकिन 4 साल बीतने के बाद यह भवन पूर्ण नहीं हुआ है और तभी से शोपीस बनकर खड़ा है। जबकि भवन निर्माण के नाम पर 52 लाख रूपए की राशि खर्च हो गई।

जिला पंचायत आरईएस के माध्यम से एक कार्यकर्ता को यह ठेका दिया गया और यह ठेका फिर एक स्थानीय बिल्डर्स को कुछ प्रतिशत के माध्यम से दिया गया। इस भवन में लगभग दो से तीन ठेकेदारों द्वारा काम किया गया लेकिन वह छोड़ते चले गए। दूसरी ओर भवन की गुणवत्ता को लेकर भी शुरूआती दौर से सवालिया निशान स्थानीय लोगों द्वारा उठाए गए थे, लेकिन लोगों की शिकायतों को अनदेखा कर अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। लोगों का कहना है कि नगर के बीचों बीच एक बड़ा शासकीय भवन बन सकता था, जिसमें निर्वाचन, मीटिंग हॉल व अन्य प्रशासनिक कार्य हो सकते थे, लेकिन इस ओर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा कोई रूचि नहीं ली गई।

अब इस भवन के नाम पर पूरी राशि तो निकल गई, लेकिन भवन चार साल बीतने के बावजूद भी शोपीस बनकर रह गया है। जिसका किसी को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में आरईएस के एसडीओ सतीश तिवारी ने यह कहते हुए अपना फोन काट दिया कि आप इस संबंध में जिला में बात करें। वहीं आइरईएस के ईई महेंद्र ठाकुर का कहना है कि आप पथरिया में एसडीओ सतीश तिवारी से पदस्थ हैं, आप उनसे बात करें, सही जानकारी वही दे सकते हैं।

इस संबंध में एसडीएम भारती मिश्रा ने कहा मेरे द्वारा पूर्व कलेक्टर नीरज सिंह को अवगत कराया गया था, साथ ही पत्र भी लिखा गया था।

X
Patharia News - mp news 52 lakhs removed still incomplete community building
COMMENT