• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news addiction to addiction is the only spiritual practice that adds to human life bharati

नशा मुक्त रहकर की गई साधना ही मनुष्य जीवन में जुड़ती है: भारती

Damoh News - दमोह। पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम धाम व भगवती मानव कल्याण संगठन के संयुक्त तत्वावधान में प्रत्येक माह की...

Dec 09, 2019, 08:07 AM IST
Damoh News - mp news addiction to addiction is the only spiritual practice that adds to human life bharati
दमोह। पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम धाम व भगवती मानव कल्याण संगठन के संयुक्त तत्वावधान में प्रत्येक माह की भांति इस माह भी दूसरे रविवार को मासिक महाआरती योगीराज सद्गुरुदेव शक्तिपुत्र महाराज के निर्देशन से सागर नाका स्थित कृषि उपज मंडी में की गई।

चिंतनों के क्रम में महिला शाखा की जिला अध्यक्ष आरती ठाकुर ने कहा कि आज हम सब बड़े सौभाग्यशाली हैं, जब हम एक साथ बैठकर मां एवं गुरुवर की दिव्य साधना करते हैं और हमारे ऋषिवर शक्तिपुत्र महाराज का 9 दिसंबर को जन्मदिवस है, इस उपलक्ष्य मेें सैकड़ों की तादात में जिलेभर में जगह-जगह 24 घंटे, 5 घंटे, अखण्ड श्री दुर्गा चालीसा पाठ किए जा रहे हैं। जिसमें समस्त जाति, धर्म, संप्रदाय के लोग जुड़कर नशामुक्त, मांस मुक्त व चरित्रवानों का जीवन जीने का संकल्प लेकर अपने जीवन में परिवर्तन ला रहे हैं। युवा मोर्चा प्रांतीय उपाध्यक्ष भारती विश्वकर्मा ने कहा कि आज हमारे गुरुवर समाज को नशामुक्त, मांशाहारमुक्त बना रहे हैं जिन पर चलकर के समाज में परिवर्तन आ रहा है। नशामुक्त रहकर की गई साधना ही मनुष्य जीवन में जुड़ती है। तभी मनुष्य का जीवन खुशहाल जीवन होता है। संगठन के जिला प्रभारी सुजान सिंह ने कहा कि धर्म, राष्ट्र व मानवता की रक्षा के लिए संकल्प लेकर मां की दिव्य साधना आराधना करना चाहिए, जिससे गुरुवर व मां की कृपा प्राप्त की जा सके। जिस पर चलकर के मनुष्य अपना कल्याण तो करता है पर समाज का भी कल्याण किया जा सके। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जिला सचिव ओमपाल सेन ने कहा कि बड़े सौभाग्यशाली है कि हमारे गुरुवर हमें ऋषिरूप में प्राप्त हुए हैं। जिला प्रवक्ता राकेश तिवारी, टीम प्रमुख मुरारी पटेल ने भी अपने विचार रखे। मंच संचालन जिला संगठन मंत्री श्यामसुंदर दुबे ने किया। महाआरती में आए सभी मां के भक्तों का आभार भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के ब्लाक अध्यक्ष पन्ना लाल राय ने व्यक्त किया। अंत में सभी मां भक्तों ने प्रणाम कर शक्ति जल एवं प्रसाद प्राप्त किया।

X
Damoh News - mp news addiction to addiction is the only spiritual practice that adds to human life bharati
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना