• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news bpl cards were being sold at shops mla caught three people handed over to police

दुकानों पर बिक रहे थे बीपीएल कार्ड, विधायक ने तीन लोगों को पकड़ा, पुलिस को सौंपा

Damoh News - पथरिया विधायक रामबाई ने मंगलवार को बटियागढ़ पहुंचकर 4 फोटो काॅपी की दुकानों पर छापामार कार्रवाई करके एक दर्जन से...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
पथरिया विधायक रामबाई ने मंगलवार को बटियागढ़ पहुंचकर 4 फोटो काॅपी की दुकानों पर छापामार कार्रवाई करके एक दर्जन से ज्यादा बीपीएल के राशन कार्ड पकड़े हैं। यह कार्ड 5 सौ से 3 सौ रुपए में बेचे जा रहे थे। विधायक ने यह कार्ड जनपद पंचायत कार्यालय के आसपास की दुकानों से पकड़े हैं।

पड़ताल के दौरान कार्ड बेचने में जनपद पंचायत के कर्मचारी सुरेंद्र की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। इस मामले में पथरिया विधायक ने तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए उन्हें बटियागढ़ पुलिस के पास भेजा था। इससे पहले रामबाई बटियागढ़ पहुंचीं। उन्होंने अनिल अहिरवार नामक युवक का जिक्र करते हुए कहा कि यह युवक बटियागढ़ से बीपीएल का राशन कार्ड 3 सौ रुपए में खरीदकर ले गया था। गांव में कार्ड चल नहीं रहा था और राशन भी नहीं मिल रहा है। विधायक को इस तरह के कार्ड करण सिंह अठ्या और मिलन सिंह के पास बेचने के लिए रखे मिले।

रामबाई ने दोनों से पृूछताछ की तो उन्हाेंने कोई जवाब नहीं दिया। किसी तीसरे का नाम ले लिया। इस पर विधायक ने कहा कि 5-5 सौ रुपए में राशन कार्ड लोग लेकर जा रहे हैं और गांव में राशन नहीं मिल रहा है। इस मामले में गड़बड़ी करने वालों पर एफआईआर होगी। उन्होंने कहा कि यह गरीबों का अधिकार है, यह पांच सौ रुपए में बेच रहे थे, इसका अधिकार किसने दिया। इस बीच उन्होंने जनपद पंचायत के कर्मचारी सुरेंद्र को मौके पर बुलाया और पूछताछ की तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाया। विधायक ने कर्मचारी से पूछा कि जो कार्ड जनपद कार्यालय में मिलना चाहिए थे, वे दुकानों पर कैसे आए। इस पर कर्मचारी कोई जवाब नहीं दे पाया।

दमोह। बटियागढ़ में पथरिया विधायक ने पकड़े नकली राशन कार्ड।

विधायक ने कर्मचारी को फटकार लगाई

कर्मचारी ने बताया कि सचिवों को राशन कार्ड जारी किए जाते हैं। यहां पर कैसे पहुंचे इसकी जानकारी नहीं है। इस बीच विधायक ने कर्मचारी को फटकार लगाई और कहा कि यदि किसी दुकान पर राशन कार्ड मिल गया तो तुम्हारी कब्र खुद जाएगी। उन्होंने कर्मचारी से कहा कि कभी मजदूरी की है, करके देखों तो पता चलेगा, गरीबी क्या होती है। विधायक रामबाई ने बताया कि कुछ लोग कर्मचारियों से मिलीभगत करके राशन कार्ड बेचने का काम कर रहे हैं, जबकि यह कार्ड ग्राम पंचायत में नहीं चल रहे हैं। इनमें गड़बड़ी सामने आ रही है। इसलिए ऐसे कर्मचारी और दुकानदारों पर एफआईआर के लिए टीम को भेजा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना