पराश्रित होना सबसे ज्यादा राष्ट्र के लिए हानिकारक : विद्यासागरजी

Damoh News - भास्कर संवाददाता | तेंदूखेड़ा/झलोन शनिवार की सुबह ग्राम लोन में आचार्य विद्यासागर महाराज जी के 32 मुनि संघ का गाजे...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:16 AM IST
Damoh News - mp news contributing most harmful to the nation vidyasagarji
भास्कर संवाददाता | तेंदूखेड़ा/झलोन

शनिवार की सुबह ग्राम लोन में आचार्य विद्यासागर महाराज जी के 32 मुनि संघ का गाजे बाजो के साथ भव्य आगवानी की गई। आचार्य श्री की आगवानी करने के लिए हजारों की संख्या में जैन समाज के लोगों व तेंदूखेड़ा दमोह रहली, सागर, भोपाल सहित मध्यप्रदेश प्रदेश के कई शहरो के अलावा कई प्रदेश से आए जैन समाज के लोग शामिल हुए थे।

इसके अलावा आचार्य श्री के दर्शनों के लिए सुबह से भारी भीड़ लोन ग्राम पंहुची थी। आचार्य श्री की अहार चर्या के बाद दोपहर लगभग ढाई बजे सा संघ तेंदूखेड़ा नगर की ओर विहार हो गया था। शाम 5 बजे आचार्य श्री बगदरी ग्राम पहुंचे जहां के पंचायत भवन में रात्रि विश्राम हुआ।

विवार को सुबह आचार्य श्री के सा संघ की तेंदूखेड़ा नगर में भव्य आगवानी की जाएगी। जिसके तैयार जोरों से की गई हैं। साथ ही आचार्य श्री की अहार चर्या भी रविवार तेंदुखेड़ा नगर में होगी। साथ ही नगर में आचार्य श्री के आगमन से लगाकर शाम तक के संपूर्ण कार्यक्रम का प्रसारण लाइव जिनवाणी चे नल में भी दिखाया जाएगा।

शनिवार को अाहारचर्या के पूर्व लोन ग्राम के दिगंबर जैन मंदिर जी मे आचार्य श्री ने अपनी अमृतमयी वाणी से कहा कि अनेक व्यक्ति हथ कर्धा के माध्यम से अपने पैरो पर खड़े हो रहे हैं। मुहली, लोन तेंदूखेड़ा सहित अनेक ग्रामों के बच्चे तैयार हो रहे हैं।

इस प्रकार ग्रामों के बच्चे परिश्रम कर अपने पैरो पर खड़े होना भी महत्वपूर्ण कार्य है। सरकार हमेशा ये सोचती है कि सबसे बडी़ समस्या रोजगार की है। बच्चो और उनके परिवार की निगाहे नौकरी ओर जाती हैं। ताकि हमारा बच्चा अच्छा कमाएगा। हथ कर्धा में जो बच्चा मेहनत करेगा वो अपने जीवन को सार्थक बनाएगा। साथ ही 10 से 20 व्यक्तियों को भी तैयार करेगा। इससे सरकार का भी वो कम होगा।

आचार्यश्री ने कहा गांव सचेत हुए हैं और सचेत हो जाए और बच्चों को भी शहर की ओर न भेजे, अगर भेजे तो अच्छे बनाकर भेजे ताकि शहर वालो को भी समझ में आ जाए कि गांव में ही जिंदगी है। लोन के राजेंद्र जैन के परिवार को आचार्य श्री को अहार देने का सौभाग्य मिला था।

शनिवार की सुबह ग्राम लोन में आचार्य विद्यासागर महाराज जी के 32 मुनि संघ का गाजे बाजों के साथ भव्य अगवानी की गई।

असल सरकार तो जनता है

सरकार तो आप लोग ही है वो सरकार तो पांच साल के लिए जनता ही बनाती है। असल सरकार तो यही है। बाकी तो सब पांच साल में वोट लेने शहर वाले आते हैं। गांव मे हाथ जोड़ जोड़कर कहते हैं आप तो हमने पहचानते होगें। अब गांव गांव से सहयोग मतदान का होता है उसके कारण आज भारत की स्थिति अलग दिख रही है। गांव में विशेष रूप से सक्रियता और आती जाए। सात्विक जीवन जीने वाले धर्म कर्म के साथ आप लोग अपने काम करते हैं। वसु कृत ठोस कार्य है, मूल कार्य है, क्योंकि पराश्रित होना सबसे ज्यादा राष्ट्र के लिए हानिकारक माना जाता है।

X
Damoh News - mp news contributing most harmful to the nation vidyasagarji
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना