रसोइयों को पोषण के संबंध में शपथ दिलाई गई

Damoh News - दमोह। परियोजना कार्यालय पटेरा में शुक्रवार को राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत सांझा चूल्हा अंतर्गत कार्यरत...

Sep 14, 2019, 07:07 AM IST
दमोह। परियोजना कार्यालय पटेरा में शुक्रवार को राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत सांझा चूल्हा अंतर्गत कार्यरत रसोइयों का उन्मुखीकरण किया गया, जिसमें उपस्थित रसोइयों को प्रशिक्षित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान परियोजना पटेरा की समस्त पर्यवेक्षकों द्वारा बारी-बारी से सभी रसोइयों को प्रशिक्षण दिया। इसी बीच परियोजना अधिकारी कृपाल अठया द्वारा रसोइयों को भोजन में पौष्टिकता का ध्यान रखने के बारे में समझाया गया। साथ ही आपके द्वारा बनाए जाने बाले व्यंजनों में मुनगा का उपयोग करने के बारे में समझाया गया। परियोजना अधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में दिए जाने बाले नाश्ता का किस प्रकार पौष्टिकता का ध्यान रखा जाए जैसे खिचड़ी, नमकीन, दलिया, उपमा, मीठी लपसी आदि को बनाने के तरीके आपसी परिचर्चा के साथ समझाया। इसी प्रकार भोजन के बारे में समझाया एवं प्रशिक्षण के दौरान सभी रसोइयों को सांझा चूल्हा मीनू की एक-एक क्षाया प्रति दी एवं सभी रसोइयों को निर्देशित किया कि आप सभी मीनू अनुसार ही नाश्ता व भोजन प्रदाय करें। कार्यक्रम के अंत में सभी रसोइयों को पोषण के संबंध में शपथ दिलाई गई।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना