सड़क की मांग को लेकर प्रदर्शन, लोगों ने किया चक्काजाम

Damoh News - हटा तहसील मुख्यालय से दो किमी दूर बोरीखुर्द के लाेगों ने सड़क की मांग काे लेकर प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Hata News - mp news demand for road demand people did the work
हटा तहसील मुख्यालय से दो किमी दूर बोरीखुर्द के लाेगों ने सड़क की मांग काे लेकर प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हुई। ग्रामीणों ने आगामी चुनावों के बहिष्कार की भी चेतावनी दी। हालांकि मौके पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया और राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर सीमांकन कार्य शुरू कर दिया।

दरअसल, ग्राम पंचायत बोरीखुर्द गांव आज भी पहुंच विहीन है। गांव के लिए पक्की सड़क और मुख्य मार्ग से नहीं जुड़े होने से ग्रामीणों को बारिश के दिनों में परेशानियां होती हैं। सड़क निर्माण के लिए लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लगातार मांगों और जनप्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद तहसीलदार कार्यालय हटा से सड़क निर्माण के लिए मार्ग के सीमांकन के लिए टीम गठित की गई थी। जिसे शनिवार को रोड के लिए सीमांकन करना था। सीमांकन कार्य शुरू न होने की स्थिति में ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करना आरंभ कर दिया जानकारी लगते ही टीआई डीके सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। एसडीएम ने आरआई मनीराम सिंह को सीमांकन आरंभ करने के निर्देश दिए। जिसके बाद अधिकारियों की उपस्थिति में ही सीमांकन कार्य शुरू कराया गया। राजस्व अमले द्वारा जो नपाई की गई उससे ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुआ और आक्रोशित होकर अग्रसेन नगर स्थित विधायक पीएल तंतवाय के कार्यालय में पहुंच गए और नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। विधायक ने उन्हें समझाया और कलेक्टर से मोबाइल पर समस्या के निराकरण का अनुरोध किया। कलेक्टर ने एसडीएम नाथूराम सिंह को निर्देशित किया।

X
Hata News - mp news demand for road demand people did the work
COMMENT