संघ की बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा

Damoh News - भारतीय किसान संघ की बैठक मंगलवार को कार्यालय में हुई। प्रांत संगठन मंत्री भरत पटेल ने अध्यक्षता की। बैठक में...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
Damoh News - mp news discussion on problems of farmers in union meeting
भारतीय किसान संघ की बैठक मंगलवार को कार्यालय में हुई। प्रांत संगठन मंत्री भरत पटेल ने अध्यक्षता की। बैठक में दत्तोपंत ठेंगड़ी जी जन्म शताब्दी वर्ष एवं भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत मध्यप्रदेश ग्राम संपर्क अभियान के विषयों को लेकर विशेष चर्चा हुई।

बैठक में बताया गया प्रत्येक ग्राम समिति में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों से सिंचाई के लिए लाइट एवं खाद और खेती से जुड़ी समस्याओं पर जानकारी लेना ग्राम संपर्क अभियान जिले में 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक चलेगा जिसमें पिछले वर्ष की उड़द की राशि बकाया है, भारतीय किसान संघ द्वारा उपभोक्ता फोरम में केस लगाया है सिविल कोर्ट में केस लगाना है उड़द की बकाया राशि किसानों को जल्द मिल सके इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को प्रांत मंत्री आरसी पटेल द्वारा बताया गया कि जो बकाया किसान हैं उन्हें भी जानकारी के माध्यम से अवगत कराया जाए कि वह अपना सिविल कोर्ट में केस लगाएं। जिससे उड़द की बकाया राशि का भुगतान हो सके।

जिला अध्यक्ष चंद्रभान पटेल द्वारा लाइट की समस्या के विषय में कार्यकर्ताओं से चर्चा की गई और बताया कि जहां भी मेंटेनेंस का कार्य नहीं हुआ है वह अपनी जानकारी के माध्यम से कार्यकर्ताओं को अवगत कराएं ताकि सिंचाई की समस्या में कोई भी किसानों को परेशान न होना पड़े। आवेदन के माध्यम से भी अधिकारियों को अवगत कराते रहें।गेहूं का समर्थन मूल्य पर किसानों की बोनस राशि अभी तक किसानों के खातों में नहीं पहुंची। अन्य मुददों पर चर्चा की गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में किसानों की उपस्थिति रही।

X
Damoh News - mp news discussion on problems of farmers in union meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना