रेलवे में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा: आरोपी महिला को पुलिस ने दो दिन रिमांड पर लिया

Damoh News - ग्वालियर, भोपाल और दमोह के बेरोजगारों से ऐंठ लिए हैं एक करोड़ रुपए भास्कर संवाददाता| दमोह भोपाल रेल मंडल में...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:05 AM IST
Damoh News - mp news fake in the name of recruitment in railway police took accused woman on remand for two days
ग्वालियर, भोपाल और दमोह के बेरोजगारों से ऐंठ लिए हैं एक करोड़ रुपए

भास्कर संवाददाता| दमोह

भोपाल रेल मंडल में भर्ती कराने के नाम पर करीब 500 सौ बेरोजगारों से एक करोड़ से ज्यादा राशि ऐंठने वाली मास्टर माइंड ममता रैकवार को कोतवाली पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है। इस बीच पुलिस महिला से बेरोजगारों से वसूली गई राशि की जानकारी और उससे जुड़े खातों की स्थिति पता करेगी।

पूछताछ में यह बात सामने आई कि दमोह से पहले महिला के खिलाफ भोपाल के अयोध्या नगर थाना और ग्वालियर के इंदरगंज थाना में रेलवे में भर्ती कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के मामले दर्ज हैं। कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि ममता रैकवार भोपाल में निवास करती हैं, उसका एक बेटी और बेटा भी है। महिला ने ग्वालियर में रवि गौतम, अजय जाटव एक अन्य से एक साल पहले 10 लाख रुपए लिए थे। तीनों को नियुक्ति पत्र नहीं मिला, तो उन्होंने ममता रैकवार की खोजबीन प्रारंभ की, इस बीच ममता ने अपने तीन ठिकाने बदले, ताकि लोगों के पकड़ में न आ सके, इसी तरह भोपाल के अयोध्या नगर थाना में एक महिला से रेलवे में क्लर्क बनवाने के नाम पर 14 लाख रुपए, एक युवती से ढ़ाई लाख रुपए और एक अन्य युवक से करीब 6 लाख रुपए की राशि वसूली है। इसी तरह दमोह के 11 अभ्यार्थियों से 30 लाख रुपए की राशि वसूली थी। इस तरह करीब एक करोड़ रुपए की राशि की वसूली महिला ने रेलवे में फर्जी कराने के नाम पर वसूली है। पांडे ने बताया कि महिला ने करीब 500 सौ लोगों को नियुक्ति पत्र जारी किए हैं, ऐसा उसने पूछताछ में बताया है। इन युवाओं से वसूली गई राशि कहां पर है और किसके खाते में जमा की गई है। इसके बारे में महिला से पूछताछ चल रही है। उन्होंने बताया कि रेलवे में भर्ती कराने के नाम पर महिला के साथ दो अन्य लोगों की भूमिका भी सामने आ रही है, लेकिन अभी महिला से पूछताछ की जा रही है, उसके बाद चल पाएगा महिला ने युवाओं से राशि वसूल कर किसके पास जमा किया है और किस खाते में यह राशि जमा है। यहां पर बता दें कि भोपाल निवासी ममता रैकवार ने रेलवे में ए ग्रेड पद पर क्लर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा किया था। जिसमें दमोह के राजेश चौरसिया परिवार के 11 सदस्य शामिल हैं। पुलिस ममता रैकवार को भोपाल से पकड़कर लाई है और उसे कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से पूछताछ करने पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर उसे लिया है।

X
Damoh News - mp news fake in the name of recruitment in railway police took accused woman on remand for two days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना