• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news father shubhi adivasi has applied to the collector to bring back barelal adivasi resident of sheeshpur village of damoh who was arrested in pakistan

पाकिस्तान में पकड़ा गया दमोह के ग्राम शीशपुर निवासी बारेलाल आदिवासी को वापस लाने के लिए पिता शुब्बी आदिवासी ने कलेक्टर को आवेदन दिया है।

Damoh News - बारेलाल की कहानी अब भी उलझी: प्रशासन के असमंजस के बीच पिता ने कलेक्टर को दिया आवदेन, कहा- बारेलाल हमारा ही बेटा है;...

Nov 22, 2019, 06:50 AM IST
बारेलाल की कहानी अब भी उलझी: प्रशासन के असमंजस के बीच पिता ने कलेक्टर को दिया आवदेन, कहा- बारेलाल हमारा ही बेटा है; कलेक्टर ने पटवारी और आरआई से डिटेल तैयार कराकर गृहमंत्रालय को भेजी


पाकिस्तान में पकड़ा गया दमोह के ग्राम शीशपुर निवासी बारेलाल आदिवासी को वापस लाने के लिए पिता शुब्बी आदिवासी ने कलेक्टर को आवेदन दिया है।

कलेक्टर ने आरआई और पटवारी से जांच कराकर सारी डिटेल गृह मंत्रालय को भेजी है, जिसमें परिवार के बयान, आधार कार्ड और परिवार का सदस्य होने की पुष्टि, संबंधित दस्तावेज शामिल करके भेजे गए हैं। इधर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी संबंधित विभाग को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराने की बात कही है।

केंद्रीय मंत्री ने भी संबंधित विभागों को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराने की बात कही

दमोह। बारेलाल की मां लक्ष्मीरानी।

भाई बोला: एक बार परिवार के लोगों से मुलाकात करा दी जाए, तो सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा

हालांकि चार दिन बाद भी दूतावास और केंद्रीय गृह मंत्रालय से बारेलाल आदिवासी के बारे में कोई पूछताछ दमोह से नहीं की गई। ऐसे में अधिकारी भी कोई बात स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं। इस तरह पुलिस और प्रशासन का असमंजस अब भी बरकरार है। कलेक्टर तरुण राठी ने बताया कि शीशपुर निवासी बारेलाल आदिवासी के पिता शुब्बी आदिवासी ने आवेदन देकर पाकिस्तान में पकड़ा होना बताया जा रहा युवक उनका बेटा ही है। ऐसा उन्होंने दावा किया है, जिसके आधार पर उन्होंने आरआई और पटवारी को भेजकर प्रतिवेदन तैयार कराया था। प्रतिवेदन की रिपोर्ट भोपाल भेजी गई है। वहां से जो आदेश प्राप्त होगा उस आधार पर कार्रवाई करेंगे। कलेक्टर ने बताया कि बारेलाल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही है। परिवार के दावे के आधार पर हमने रिपोर्ट बनाकर भेजी है। वहां से जो आदेश मिलेगा, उस आधार पर अगली कार्रवाई करेंगे। बारेलाल आदिवासी के भाई पदम आदिवासी ने बताया कि वह उसका भाई है, एक बार परिवार के लोगों से मुलाकात करा दी जाए, तो सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। भाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि वे बारेलाल को वापस भारत लाने के लिए पहल करें।

पुलिस और प्रशासन ने भेजी अपनी-अपनी रिपोर्ट

दरअसल जिला स्तर पर पुलिस और प्रशासन ने अपनी-अपनी रिपोर्ट बनाकर अलग-अलग भेजी है। लेकिन दोनों ही विभाग के अधिकारियों को शासन से कोई आदेश नहीं मिला है। एसपी विवेक सिंह ने बताया कि अभी तक उन्हें शासन से कोई जानकारी नहीं मिली है। न ही पूछताछ की गई है। वरिष्ठ अधिकारियों से जैसा आदेश मिलेगा, उस आधार पर कार्रवाई होगी। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भास्कर से चर्चा में बताया कि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, कि संबंधित व्यक्ति जो बताया जा रहा है, वह ही है, फिर भी वे अपने स्तर पर संबंधित विभाग को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत करा रहे हैं। ताकि इस बात की पड़ताल हो सके कि सच्चाई क्या है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना