• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news forced to defecate in open for one and a half year elderly mother of 70 years son locks the toilet

डेढ़ साल से खुले में शौच करने को मजबूर है 70 साल की बुजुर्ग मां, बेटे ने शौचालय में डाला ताला

Damoh News - हटा की रिटायर्ड शिक्षिका सियाबाई तिवारी मंगलवार को कलेक्टोरेट जनसुनवाई में पहुंचीं। उन्होंने अपने तीसरे नंबर...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
हटा की रिटायर्ड शिक्षिका सियाबाई तिवारी मंगलवार को कलेक्टोरेट जनसुनवाई में पहुंचीं। उन्होंने अपने तीसरे नंबर के बेटे प्रेमनारायण तिवारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। कलेक्टोरेट के गेट पर अपनी बात सुनाते-सुनाते बुजुर्ग महिला भावुक हो गई।

महिला ने बताया कि उसका बेटा डेढ़ साल से शौचालय में ताला डाले हुए है, नल से पानी नहीं भरने देता, जायदाद का बंटवारा करने के बाद भी मेरा हक बार-बार मांगता है। पिछले डेढ़ साल से शौच करने के लिए खुले में जा रही हैं, बीमारी के चलते हार्ट का आपरेशन हो चुका है, अब हर्निया का आपरेशन होना है, लेकिन परेशानी के चलते नहीं करा पा रही हैं। मां ने बताया कि बेटा मारपीट करके पेंशन छु़ड़ा लेता है, कई बार तो वह मारपीट भी कर चुका है। बेटों की प्रताड़ना से वह इतनी परेशान हो गईं हैं कि रहना मुश्किल हो रहा है। मां ने बताया कि पिछले एक साल से जनसुनवाई के चक्कर लगा रहे हैं और थाने में गए, लेकिन ताला कोई नहीं खुल पाया। उसने बताया कि अब ठंड आ गई है, ऐसे में खुले में शौच करने कहां जाएं। ताला नहीं खुलेगा, तो मर जाएंगे।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि महिला ने बताया कि उसके पति नहीं हैं, मेरी जायजाद मैंने दे दी है, लेकिन अब मुझे ही मार रहे हैं और भगा रहे हैं। बहन ने बताया कि मां ने मकान, जमीन सब कुछ दे दिया है। मेरी शादी हुई थी, मैं घर में रह रही हूं, मुझे भी परेशान कर रहा है। बहन ने बताया कि पेंशन खाते में आती है और तो घर आकर छुड़ा लेता है। जबकि उसे छह एकड़ जमीन दे दी है। उन्होंने बताया कि लड़का और बहू दोनों खराब हो गए हैं, वे बुजुर्ग मां को घर में रखना नहीं चाहते हैं, इसलिए वे प्रताड़ित करते हैं।

कलेक्टर ने पूरा मामला हटा एसडीएम राकेश मरकाम को भेजा है। साथ ही पूरा प्रकरण टीएल की बैठक में लगाया। इस संबंध में एसडीएम मरकाम ने बताया कि अभी उन्हें शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच करेंगे और बुजुर्ग महिला को उसका हक दिलाएंगे।

दमोह। हटा के जवाहर वार्ड निवासी सिया बाई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना