खड़ेरी-पथरिया सड़क जर्जर, 40 गांवों के लोगों को आवागमन में परेशानी

Damoh News - ग्राम खंडेरी से पथरिया जाने वाला मार्ग जर्जर हो गया है। जिससे वाहन चालकों को आने-जाने में खासी परेशानियों से जूझना...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:25 AM IST
Damoh News - mp news khareri pathriya road shabby people in 40 villages have trouble in traffic
ग्राम खंडेरी से पथरिया जाने वाला मार्ग जर्जर हो गया है। जिससे वाहन चालकों को आने-जाने में खासी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि इस रास्ते पर कई जगह से डामर पूरी तरह से उखड़ गया है और जगह-जगह गिट्‌टी निकल आई, जिससे गहरे गड्‌ढे हो गए हैं।

ऐसे में दो पहिया व चार पहिया वाहनों में आए दिन टूटफूट लगी रहती है। हैरानी की बात तो यह है कि निर्माण एजेंसी द्वारा इस मार्ग पर लगाया गया बोर्ड भी निकाल दिया गया है ताकि लोगों को यह पता न चले कि यह सड़क कितने वर्ष तक ठेकेदार को मेंटनेंस करना है।

गांव के देवीदीन, अरविंद राय, मोती ऐरार, हुकम सिंह, सुरेंद्र ने बताया कि बारिश का सीजन आने वाला है। ऐसे में आने वाले दिनों में यह सड़क लोगों के लिए और भी ज्यादा मुसीबत बनेगी। क्योंकि सड़क पर गड्‌ढे होने के कारण उनमें पानी भर जाएगा, जिससे वाहनों चालकों को हादसो का डर बना रहेगा। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर करीब 40 गांव के लोग आवागमन करते हैं। इसके बावजूद भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है।

इसके अलावा बम्होरी सीगोन के बीच सड़क तो पूरी तरह से उखड़ गया है। ग्रामीणों ने नवागत कलेक्टर तरूण राठी से मांग की है कि बारिश के पहले सड़क की मरम्मत कराई जाए, ताकि लोगों को आवागमन में परेशानी न हो।

इसी मार्ग से रेल लाइन पहुंचते हैं ग्रामीण

लखन राय, रामेश्वर पटेल ने बताया यह मार्ग काफी सुविधा है। क्योंकि यहां से होकर लोग पथरिया रेलवे स्टेशन पहुंच जाते हैं। इस मार्ग से 15 किमी का सफर तय कर लोग पथरिया पहुंच जाते हैं, जबकि केरबना मार्ग से 25 किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। साथ ही दमोह एवं पथरिया मंडी भी इस मार्ग से पास पड़ती है लेकिन सड़क खराब है।

खड़ेरी। बम्होरी व सीगोन के बीच सड़क पूरी तरह से उखड़ गई है।

X
Damoh News - mp news khareri pathriya road shabby people in 40 villages have trouble in traffic
COMMENT