विज्ञापन

आओ बताएं, बीट में कैसे काम करंे

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:15 AM IST

Damoh News - भास्कर संवाददाता | तेंदूखेड़ा तेंदूखेड़ा वन मंडल अधिकारी दमोह रितु दमन सिंह भादोरिया के मार्गदर्शन में उपवन मंडल...

Damoh News - mp news let39s say how to work in the beat
  • comment
भास्कर संवाददाता | तेंदूखेड़ा

तेंदूखेड़ा वन मंडल अधिकारी दमोह रितु दमन सिंह भादोरिया के मार्गदर्शन में उपवन मंडल अधिकारी एमके खरे एवं उपवन अधिकारी दमोह जीके धुर्वे द्वारा जिले के समस्त वन परिक्षेत्र कि कुछ वन वीटो में जाकर मौका स्थल पर प्रशिक्षण एवं वानिकी कार्यों की समझाइश अधिकारियों के द्वारा दी गई।

जिसमें निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्य करने के दिशा निर्देश दिए गए, इन कार्यों को मौका स्थल पर बताने का उद्देश्य बताया गया कि ऐसे कार्यों में गड़बड़ी नहीं होती क्योंकि किसी कार्य को मौके पर प्रशिक्षण देकर करवाने से कार्य में गुणवत्ता तो ही है साथ ही कार्य किस प्रकार से करने होते हैं उसको समझने में भी ज्यादा समय नहीं लगता और कार्य अच्छे से संपादित हो जाते हैं। अधिकारियों द्वारा बनाई जा रहे नए वन प्लांटेशन में पौधे किस प्रकार रोपे जाएंगें वानिकी के तहत उपस्थित वन स्टाप को बताया गया। प्रशिक्षण के दौरान समस्त वन परिक्षेत्र अमला मौजूद रहा। सहायक वन परिक्षेत्र अशोक दुबे ने बताया कि मौका स्थल पर प्रशिक्षण एवं वानिकी के तहत वन कर्मचारियों को वन वीटो में अधिकारियों द्वारा जाकर प्रशिक्षण के साथ कार्यों के समझाइश दी है। मौके पर प्रशिक्षण दिए जाने से कार्य मापदंडों एवं नियमानुसार कार्य संपन्न हो सकेगें। इस प्रकार के प्रशिक्षण से कार्यों में गड़बड़ी होने की अंदेशा कम रहता है और अच्छे से कार्य होते हैं।

X
Damoh News - mp news let39s say how to work in the beat
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन