विधायक ने मोबाइल पर ली सीएमएचओ दमोह की क्लास

Damoh News - सिविल अस्पताल हटा में शुक्रवार शाम हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में हंगामे की स्थिति बनी रही। अस्पताल में पदस्थ...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Hata News - mp news mla took cmho damoh39s class on mobile
सिविल अस्पताल हटा में शुक्रवार शाम हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक में हंगामे की स्थिति बनी रही। अस्पताल में पदस्थ कर्मचारियों के मनमाने रवैए, अस्पताल के स्वामित्व वाली दुकानों सहित अन्य वसूली के बकाया होने सहित कई अनियमितताओं के उजागर होने पर समिति के अध्यक्ष और हटा विधायक पीएल तंतवाय काफी गुस्से में नजर आए।

उन्होंने फोन के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी दमोह की जमकर क्लास ली। विधायक ने अस्पताल प्रबंधन द्वारा सरकारी राशि के दुरुपयोग, शासकीय वाहनों के मनमाने उपयोग सहित लेखा जोखा में भारी हेरफेर मिलने के बाद हटा एसडीएम और जिला पंचायत सीईओ की निगरानी में एक जांच कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए। जो रोगी कल्याण समिति को प्राप्त आय और व्यय की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। बैठक में अस्पताल प्रबंधन द्वारा कई प्रस्तावों को भी आगामी जांच तक रोक लगाई गई है। साथ ही अस्पताल में सेवाएं दे रहे कर्मचारियों और दाइयों के मानदेय बढ़ाने सहित अस्पताल में साफ सफाई, पार्किंग स्थल आदि सुनिश्चित करने की रूपरेखा भी तय की गई। गौरतलब है कि हटा सिविल अस्पताल में रोगी कल्याण समिति संचालन में लंबे समय से बड़े पैमाने पर अनियमितताएं सामने आ रही हैं। जिसमें ओपीडी से लेकर कई प्रकार के आय और व्यय में लाखों रुपए की गड़बड़ी की शिकायतें समिति को मिल रही थीं। पूरे मामले में अस्पताल कर्मचारियों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बैठक में विधायक के अलावा एसडीएम राकेश मरकाम, एसडीओ पीडब्लूडी आईडी पाठक, जनपद अध्यक्ष अनुष्का राय, विधायक द्वारा नामित सदस्य डॉ. सीएल नेमा, चंद्रभान पटेल, भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक जैन, डॉ. पीड़ी करगैया, डॉ. आरपी कोरी, उमाशंकर पटेल सहित अनेक लोग मौजूद थे।

राेगी कल्याणा समिति की बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधि व समिति के पदाधिकारी।

X
Hata News - mp news mla took cmho damoh39s class on mobile
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना