• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Hata News mp news monkey blast in hata it was difficult for people to come out on the roof

हटा में बंदरों की धमाचौकड़ी, छतों पर लोगों का निकलना हुआ मुश्किल

Damoh News - नगर के 15 वार्डों में इन दिनों लोग बंदरों की धमाचौकड़ी से परेशान हैं। आसपास के जंगलों से 20 से 25 बंदर नगर में आ जाते हैं...

Feb 22, 2020, 07:31 AM IST
Hata News - mp news monkey blast in hata it was difficult for people to come out on the roof

नगर के 15 वार्डों में इन दिनों लोग बंदरों की धमाचौकड़ी से परेशान हैं। आसपास के जंगलों से 20 से 25 बंदर नगर में आ जाते हैं और घरों की छत पर उछल कूद करते हैं। इस बीच छत जो खाने की सामग्री सूखने के लिए पड़ी रहती है, उसे खा जाते हैं, जो बाहर मिलता है, उसे खदेड़ तक देते हैं।

नगर के लोगों का कहना है कि करीब दो साल से यह बंदर धमाचौकड़ी मजा रहे हैं, कई बार भगाने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। वन विभाग के अधिकारी भी कोई उपाय नहीं निकाल रहे हैं, ऐसा होने की वजह से लोगों में भय का माहौल है। दरअसल बंदरों के आतंक से परेशान नगर के लोगों द्वारा कई बार हटा वनमंडल अधिकारियों को समस्या की गुहार लगा चुके हैं, इसके बावजूद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

नगर के बस स्टैंड, बालाजी वार्ड, चंडीजी वार्ड, गौरीशंकर सहित अन्य वार्डों में बंदरों की धमाचौकड़ी से लोगों का घर की छत पर निकलना मुश्किल है। बालाजी वार्ड निवासी निवासी प्रमोद सिंह, कमलेश पटेल, रूपसिंह चौरसिया, रामदयाल चौरसिया ने बताया कि बंदरों के कारण लोगों को अपने छतों पर जाने से डर लगता है। क्योंकि बंदर अचानक छोटे-छोटे बच्चों को देखकर उनकी ओर दौड़ते हैं। इसलिए बच्चों को आजकल छत पर अकेला नहीं भेजते हैं। वहीं गृहिणी आरती ,बिनीता, संगीता ने बताया कि छत पर कोई भी खाने की वस्तु सूखने डालते हैं और बंदर आ जाते हैं और चट कर जाते हैं इसलिए एक व्यक्ति को उतने समय छत पर रहना पड़ता है।

बंदरों को भगाने पर कर देते हैं पलटकर हमला: कई बार तो बंदरों को भगाने पर वे पलटकर हमला कर देते हैं। ऐसा कई बार हो चुका है। हरिराम पटेल, विजय पटेल ने बताया कि घनी बस्ती होने के कारण बंदरों का झुंड घरों में उछल कूद कर भारी उत्पात मचाते हैं। कई बार छत पर सूख रहे कपड़े भी उठाकर ले जाते हैं। लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं हैं। लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों से मांग की है बंदरों के झुंड को नगर के बाहर खदेड़ा जाए।

जल्द ही मौके पर टीम भेजकर दिखवाते हैं

इस संबंध में रेंजर संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि अभी तक इस संबंध में लोगों की शिकायत नहीं मिली है। जल्द ही मौके पर टीम भेजकर दिखवाते हैं। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बंदरों को पकड़कर जंगल में छोड़ा जाएगा।

हटा। घराें के छप्पराें पर उछलकूद करते बंदराें के झुंड।

X
Hata News - mp news monkey blast in hata it was difficult for people to come out on the roof

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना