• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news opposed to dumping garbage in sita bawri area near samanna vehicles of municipality stopped

समन्ना के पास सीता बावरी क्षेत्र में शहर का कचरा डालने का किया विरोध, नगर पालिका के वाहन रोके

Damoh News - समन्ना के पास कब्रस्तान के सामने कुछ दूरी पर कचरा डालने को लेकर स्थानीय और पीएम आवास काॅलोनी के रहवासियों ने विरोध...

Sep 13, 2019, 07:05 AM IST
समन्ना के पास कब्रस्तान के सामने कुछ दूरी पर कचरा डालने को लेकर स्थानीय और पीएम आवास काॅलोनी के रहवासियों ने विरोध किया। उन्होंने शहर का कचरा लेकर खाली होेने यहां पहुंचे वाहनों को रोक दिया और करीब एक घंटे तक उन्होंने कचरा वाहन खाली नहीं होने दिया। इस बीच कचरा गाड़ी लाइन से खड़ी रहीं। लंबी बहस के बाद आखिरकार कर्मचारियों को दूसरी जगह कचरा डालने के लिए गाड़ी लेकर जाना पड़ा है।

इससे पहले सुबह 9.30 बजे एक-एक करके करीब 25 वाहन शहर का कचरा लेकर खाली करने के लिए समन्ना के पास पहुंचे। वहां पर एक दो गाड़ी ही सड़क पर कर्मचारियों ने कचरा डाला और आसपास के लोग पहुंच गए। सभी ने विरोध चालू कर दिया। स्थानीय कन्हैया लाल, मोहनीस, सरोज, अजय, गनपत ने कहा कि दिन भर बदबू और मक्खियों से वे लोग परेशान हैं। सोना और खाना मुश्किल हो गया है। यहां तक कि पीने के पानी में मक्खी गिर जाती हैं। इसी तरह स्थानीय कन्हैया कुमार का कहना है कि उनकी झोपड़ी के चारों ओर कचरा डाल दिया है। हम दिन भर मक्खी भगाने में लगे रहते हैं। इससे पहले लोगों ने सुबह शहर के विभिन्न स्थानों से कचरा संग्रहण कर आए टिपर वाहनों व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को रोक दिया तथा नपा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। कचरा वाहन चालकों की सूचना पर नपा के सफाई निरीक्षक और सीएमओ कपिल खरे तक पहुंची। इसके बाद लोगों ने कचरा नहीं डालने दिया और दूसरी जगह गाड़ियां ले जाने के लिए कहा। गौरतलब है कि नगर पालिका की ओर से रोजाना शहर के कचरे को एकत्र कर सीता बावरी के पास सड़क और घरों के पास डाला जा रहा है। स्थाई डंपिंग यार्ड के अभाव में नपा की ओर से पिछले काफी समय से यहां अस्थाई तौर पर शहर भर के कचरे की डम्पिंग की जा रही है। कचरे से होने वाली समस्या से परेशान लोगों ने सुबह मौके पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का कहना था बारिश के दिनों में कचरे के ढेरों से उड़ती दुर्गंध कॉलोनियों तक जाती है। कचरे से आसपास की कॉलोनियों में बीमारियां पनप रही हैं। बीमारियों में उनकी आधी कमाई जा रही है।

इस संबंध में सीएमओ कपिल खरे ने स्थानीय लोगों को समझाइश दी, लेकिन जब लोग नहीं माने तो गाड़ी चालकों ने कचरा दूसरी स्थान पर डाल दिया। सीएमओ ने बताया कि कचरा डंपिंग के लिए अलग ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाया जा रहा है। जिसमें सारी कचरा डाला जाएगा। फिलहाल उसका काम चल रहा है। इसलिए समस्या आ रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना