• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news people gave the rose flower collector with the application told the problems

लोगों ने आवेदन के साथ गुलाब का फूल कलेक्टर को थमाया, समस्याएं बताईं

Damoh News - कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में शहर सहित ग्रामीण अंचलों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं। जबकि कलेक्टर...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में शहर सहित ग्रामीण अंचलों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं। जबकि कलेक्टर के निर्देश पर सभी ब्लाकों में जनसुनवाई शुरू कराई गई है इसके बाद भी ग्रामीण कलेक्टोरेट समस्याएं लेकर पहुंच रहे हैं। जनसुनवाई में 112 आवेदनों पर सुनवाई की गई। कलेक्टर तरूण राठी के साथ सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्रा, संयुक्त कलेक्टर नारायण सींग, तहसीलदार डाॅ. बबीता राठौर ने समस्याएं सुनीं, आवेदन लिए और निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस दौरान पिछड़ा वर्ग कांग्रेस विभाग शहर अध्यक्ष ताहिर अली शहर मीडिया प्रभारी इशाक कुरैशी अपने साथियों के साथ जनसुनवाई में गुलाब का फूल और आवेदन लेकर पहुंचे। कलेक्टर को गुलाब का फूल और आवेदन देकर बताया कि शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के 50 रुपए की किस्तें नहीं आने से लोगों के मकान अधूरे पड़े हैं। कुछ लोगों ने कर्ज लेकर मकान निर्माण पूरा करा लिया अब किस्तें नहीं आने से परेशान हो रहे हैं। कलेक्टर ने ऐसे लोगों की सूची उपलब्ध कराने कहा। इसके अलावा हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डॉक्टर को जलाकर मारने के मामले में दरिंदों की दया याचिका खारिजकर तत्काल फांसी का प्रावधान लागू करने की मांग को लेकर आवेदन दिया।

सौंदर्यीकरण की राशि की गई खुर्दबुर्द: शहर सौंदर्यीकरण के नाम पर मिली राशि खुर्दबुर्द करने के संबंध में आईटीआई कार्यकर्ता पवन नामदेव ने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक प्रमुख शाखा किल्लाई नाका चौराहा पर पंद्रह लाख पचास हजार रुपए की राशि योजना समिति के माध्यम से लोक निर्माण विभाग को एजेंसी बनाकर प्रदाय की गई थी। जिसमें एटीएम के सामने चौराहा पर सौंदर्यीकरण का कार्य 3 वर्ष पूर्व किया जाना था लेकिन इस राशि से नगर पालिका द्वारा सिर्फ नाली के ऊपर स्लिप डालकर पुलिया निर्माण कार्य किया गया था। इसके बाद कोई कार्य नहीं हुआ। चौराहे का सौंदर्यीकरण कराया जाए।

आवास योजना की मजदूरी राशि नहीं मिली: ग्राम पंचायत हरदुआ मुडर के निवासियों ने आवेदन देकर बताया कि प्रधानमंत्री आवास याेजना की मजदूरी की राशि पंचायत कर्मियों जनप्रतिधियों द्वारा हड़प ली गई है। अनेक हितग्राहियों के आवास की मजदूरी की राशि नहीं मिली है जो दिलाई जाए। चंदा अहिरवार ने प्रधानमंत्री आवास योजना तहत कुटीर दिलाने का आग्रह किया। पूरन बसोर निवासी भूरी ने कहा कि उसका नाम कुटीर में आ गया है, उसे राशि दिलाई जाए ताकि वे अपना कुटीर बनवा सके। प्रधानमंत्री आवास समन्ना रोड में बने आवासों को रहने योग्य कराए जाने कलेक्टर के समक्ष बात रखी गई। 5अलग अलग आवेदकों ने इलाज के लिए कलेक्टर से निवेदन किया। सीएमएचओ डॉ आरके बजाज को निर्देश दिए गए। जन सुनवाई के दौरान करीब 6 आवेदन पत्रों को समय सीमा बैठक में रखने के निर्देश दिए गए।

दमोह। जनसुनवाई में समस्या लेकर पहुंचे ग्रामीण।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना