भगवान से प्रेम होने पर जीवन में संतोष आएगा : शास्त्री

Damoh News - किंद्रव में चल रही श्रीमद भागवत कथा के सातवें दिन भगवान श्रीकृष्ण रूक्मणि विवाह एवं सुदामा चरित्र की कथा पं. अवधेश...

Dec 04, 2019, 09:56 AM IST
Patharia News - mp news satisfaction will come in life if you love god shastri
किंद्रव में चल रही श्रीमद भागवत कथा के सातवें दिन भगवान श्रीकृष्ण रूक्मणि विवाह एवं सुदामा चरित्र की कथा पं. अवधेश कृष्ण शास्त्री ने सुनाई। सभी भक्तों ने भगवान के विवाह का उत्सव धूमधाम से मनाया। कथा व्यास ने श्री सुदामा चरित्र की कथा में बड़े ही सुंदर शब्द कहे जो कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में उतारना चाहिए।

उन्होंने कहा व्यक्ति के जीवन में अनेक प्रकार के र| प्राप्त हो लेकिन व्यक्ति का जीवन सार्थक जब है जब उसके जीवन में संतोष हो और संतोष कब होगा जब भगवान से उसकी प्रीति प्रेम होगा।

इस प्रकार से महाराज ने बड़े ही सुंदर शब्दों को कहा जिसे सुनकर के हे गरीबी तुझको कसम है हिम्मत न हारना जिंदगी के दिन जैसे गुजरे वैसे गुजारना जैसे कि सुदामा जी ने अपने धर्म एवं विश्वास पर अटल रह करके अपने जीवन का यापन किया अगर भगवान को सच्चे मन से हम एक मुट्ठी चावल भी अर्पित करें जैसे कि सुदामा जीने दो मुट्ठी चावल भगवान के चरणों में अर्पण किए तो भगवान ने उन्हें दो लोग की संपदा दे दी। मुख्य यजमान काशीराम दुबे, शारदा देवी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही।

पथरिया। कथा के दौरान भगवान की जीवंत झांकी सजाई गई

X
Patharia News - mp news satisfaction will come in life if you love god shastri
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना