रेत के अवैध स्टॉक पर एसडीएम ने मारा छापा, 150 ट्राॅली रेत की जब्त

Damoh News - नोहटा थाना के गांव-गांव मे अवैध रेत का भारी भरकम स्टॉक करके रेत माफियाओं द्वारा रेत विक्री का अवैध कारोबार लंबे...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:25 AM IST
Banwar News - mp news sdm seized on illegal sand stocks seized 150 trolley sands
नोहटा थाना के गांव-गांव मे अवैध रेत का भारी भरकम स्टॉक करके रेत माफियाओं द्वारा रेत विक्री का अवैध कारोबार लंबे समय से बेरोकटोक चल रहा है। जिसकी सूचना मिलते ही शुक्रवार को नवागत एसडीएम गगन विसेन,जबेरा तहसीलदार अरविंद यादव व नोहटा थाना प्रभारी सुधीर बेगी की संयुक्त टीम ने छापा मारकर 150 ट्राली से अधिक रेत के स्टॉक की जब्त करने की कार्रवाई की। जिससे रेत माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया गया है कि गांव-गांव मे बिना रॉयल्टी के रेत का भारी स्टॉक करके रेत जमा करके रखी गई है, लेकिन स्थानीय अधिकारियों को जानकारी होने के बाद भी रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही थी। लेकिन एक पखवाड़े पहले ही तेंदूखेड़ा एसडीएम का प्रभार लेते ही रेत माफियाओं पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई एसडीएम बिसेन के द्वारा की गई है। जिससे नोहटा में अपने अवैध कारोबार की जड़े जमा चुके रेत माफियाओं में हड़कंप की स्तिथि निर्मित हो गई है। क्योंकि जिले की सबसे बड़ी नदी व्यारमा का सीना छलनी करके लंबे समय से रेत का अवैध उत्खनन का कारोवार फल फूल रहा है। नोहटा से लगे गांव में रेत का अवैध स्टॉक बना हुआ है। हिनोति ठेंगापटी सहित बनवार अंचल के गांव मुवार झरौली में भी व्यारमा घटेरा नदी से अवैध उत्खनन की गई रेत का स्टॉक जगह-जगह बना हुआ है। वहीं बिना रॉयल्टी के रातों रात सिंग्रामपुर कटावघाट से पोंडी की तेलनमार्ग घाटी से जबलपुर अंचल की नदी हिरन, नर्मदा घाटियों से सैकड़ों ट्राला रेत का परिवहन करके क्षेत्र के दर्जनों गांव में अवैध रेत का स्टॉक किया जा रहा है।

बनवार। ग्राम केवलारी में रेत के अवैध स्टाॅक पर छापामार कार्रवाई कर जब्ती की कार्रवाई करते एसडीएम।


X
Banwar News - mp news sdm seized on illegal sand stocks seized 150 trolley sands
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना