शरद पूर्णिमा: सुख समृद्धि के लिए राशि अनुसार करें उपाय

Damoh News - मेष: शरद पूर्णिमा पर मेष राशि के लोग कन्याओं को खीर खिलाएं और चावल को दूध में धोकर बहते पानी में बहाएं। ऐसा करने से...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Damoh News - mp news sharad purnima take measures according to the amount for happiness and prosperity
मेष: शरद पूर्णिमा पर मेष राशि के लोग कन्याओं को खीर खिलाएं और चावल को दूध में धोकर बहते पानी में बहाएं। ऐसा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं।

वृष: राशि में चंद्रमा उच्च का होता है। वृष राशि शुक्र की राशि है और राशि स्वामी शुक्र प्रसन्न होने पर भौतिक सुख सुविधाएं प्रदान करते हैं। शुक्र देवता को प्रसन्न करने के लिए इस राशि के लोग दही और गाय का घी मंदिर में दान करें।

मिथुन: राशि का स्वामी बुध, चंद्र के साथ मिलकर व्यापारिक एवं कार्य क्षेत्र के निर्णयों को प्रभावित करता है। उन्नति के लिए आप दूध और चावल का दान करें तो उत्तम रहेगा।

कर्क: आपके मन का स्वामी चंद्रमा है जो कि आपका राशि स्वामी भी है। इसलिए आपको तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने के लिए मिश्री मिला हुआ दूध मंदिर में दान देना चाहिए।

सिंह: राशि का स्वामी सूर्य है। शरद पूर्णिमा पर धन प्राप्ति के लिए मंदिर में गुड़ का दान करें तो आपकी आर्थिक स्थिति में परिवर्तन हो सकता है।

कन्या: राशि के अनुसार 3 से 10 वर्ष तक की कन्याओं को भोजन में खीर खिलाना विशेष लाभदाई रहेगा।

तुला: राशि पर शुक्र का विशेष प्रभाव होता है। इस राशि के लोग धन और ऐश्वर्य के लिए धर्म स्थानों यानी मंदिरों पर दूधए, चावल व शुद्ध घी का दान दें।

वृश्चिक : राशि में चंद्रमा नीच का होता है। सुख शांति और संपन्नता के लिए इस राशि के लोग अपने राशि स्वामी मंगल देव से संबंधित वस्तुओं, कन्याओं को दूध व चांदी का दान दें।

धनु: राशि का स्वामी गुरु है। इस समय गुरु उच्च राशि में है और गुरु की नौवीं दृष्टि चंद्रमा पर रहेगी। इसलिए इस राशि वालों को शरद पूर्णिमा पर किए गए दान का पूरा फल मिलेगा। चने की दाल पीले कपड़े में रख कर मंदिर में दान दें।

मकर : राशि का स्वामी शनि है। गुरु की सातवीं दृष्टि राशि पर है जो कि शुभ है। बहते पानी में चावल बहाएं।

कुंभ: राशि के लोगों का राशि स्वामी शनि है। इसलिए इस पर्व पर शनि के उपाय करें तो विशेष लाभ मिलेगा। दृष्टिहीनों को भोजन करवाएं।

मीन: शरद पूर्णिमा के अवसर पर राशि में पूर्ण चंद्रोदय होगा। इसलिए सुख, ऐश्वर्य और धन की प्राप्ति के लिए ब्राह्मणों को भोजन कराएं।

X
Damoh News - mp news sharad purnima take measures according to the amount for happiness and prosperity
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना