छात्र क्रांति दल ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर पीजी कालेज में किया प्रदर्शन

Damoh News - छात्र क्रांति दल छात्र सर्व कल्याण समिति द्वारा गुरूवार को कॉलेज में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन एवं...

Bhaskar News Network

Sep 13, 2019, 07:05 AM IST
Damoh News - mp news student kranti dal performed in pg college on 10 point demands
छात्र क्रांति दल छात्र सर्व कल्याण समिति द्वारा गुरूवार को कॉलेज में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन एवं नारेबाजी करते हुए 10 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन पीजी कॉलेज दमोह के प्रभारी प्राचार्य केपी अहिरवाल को सौंपा गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कृष्णा सिंह पटेल ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय छतरपुर का क्षेत्रीय कार्यालय में स्थापित किया जाए ताकि विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों का निवारण स्थानीय कार्यालय के माध्यम से हो सके। संगठन द्वारा पूर्व में कई बार महाविद्यालय में ड्रेस कोड लागू करने की मांग की गई है लेकिन आज तक कार्यवाही नहीं की गई है।

अतः ड्रेस कोड लागू किया जाए। विद्यार्थियों के परिचय-पत्र जारी किए जाएं एवं प्रतिदिन मुख्य द्वार पर रजिस्टर में एंट्री कराई जाए ताकि असामाजिक तत्वों का महाविद्यालय में प्रवेश न हो सके। विद्यार्थियों को होने वाली परेशानियों के निराकरण के लिए महाविद्यालय में छात्र सहायता केंद्र एवं निःशुल्क हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए। महाविद्यालय प्रबंधन की निरंतर लापरवाही से परीक्षा परिणामों में प्रत्येक वर्ष कई छात्रों को परीक्षा में अनुपस्थित घोषित किया जाता है जिससे उनका अध्ययन कार्य प्रभावित होता है, इसमें शीघ्र सुधार किया जाए। नियमित कक्षाएं लगाई जाएं एवं नियमों को कठोरता से लागू किया जाए, ताकि विद्यार्थी प्रतिदिन महाविद्यालय पहुंचे।

किसी भी विद्यार्थी के लगातार 1 माह तक अनुपस्थित रहने पर उसका प्रवेश तत्काल ही निरस्त किया जाए। आयोजित अन्य परीक्षाओं पर प्रतिबंध लगाया जाए ताकि विद्यार्थियों की शिक्षा पर इसका दुष्प्रभाव न पड़े। आगामी दिनों में होने वाले छात्र संघ चुनाव को प्रत्यक्ष प्रणाली से संपन्न कराया जाए जिससे विवाद की स्थिति निर्मित न हो। महाविद्यालय की कक्षाओं में राजनैतिक लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए। विद्यार्थियों को स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था कराई जाए तथा महाविद्यालय परिसर में नियमित रूप से सफाई कराई जाए। जिला मंत्री प्रवेंद्र चंद्राकर ने कहा कि यदि 1 सप्ताह के अंदर 10 सूत्रीय मांगों का निराकरण नहीं किया जाता है तो छात्र क्रांति दल उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी महाविद्यालय प्रबंधन की होगी। ज्ञापन देते समय नीलेश पटेल, राहुल, चंद्रशेखर, अमित, आनंद, प्रिंस, सुरेंद्र, सोनू, संजीव, मनोज, रिंकू, प्रकाश, मनीष आदि सदस्य उपस्थित थे।

दमोह। छात्र क्रांति दल ने पीजी कालेज में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

X
Damoh News - mp news student kranti dal performed in pg college on 10 point demands
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना