मेरा निष्कासन कार्यकर्ता की आवाज का दमन ः नितिन

Damoh News - दमोह। ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद से नितिन मिश्रा के निष्कासन पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरा...

Sep 16, 2019, 07:11 AM IST
दमोह। ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद से नितिन मिश्रा के निष्कासन पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरा निष्कासन कार्यकर्ता की आवाज का दमन करना है।

जिला कांग्रेस द्वारा दिए गए नोटिस को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के संविधान के अनुसार अगर किसी पदाधिकारी को जिसकी नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस करती है जिला कांग्रेस सीधा निष्कासन का नोटिस नहीं दे सकती, बल्कि वह प्रदेश में शिकायत करेगी फिर प्रदेश संगठन स्पष्टीकरण मांगेगा और कार्रवाई करेगा। यहां पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत विधायक राहुल सिंह, जिलाध्यक्ष अजय टंडन तथा संगठन मंत्री कल्लन जैन ने दुर्भावना से कार्रवाई की। यह विवाद भाजपा कार्यकर्ता हाकम सिंह को बांदकपुर के कार्यक्रम में अध्यक्षता कराने और स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपेक्षा से प्रारंभ हुआ, ब्लाक अध्यक्ष द्वारा अस्पताल टोल रोड, नगर पालिका जैसे मुद्दे उठाने पर और बढ़ा और कमलनाथ की मंशानुसार इमलाई फैक्ट्री मेें 70 प्रतिशत स्थानीय लोगों के रोजगार की मांग उठाने पर इसने बड़ा रूप ले लिया। नितिन मिश्रा का कहना है कि विधायक के कुछ लोगों में घिरे रहने से आम कार्यकर्ता निराश हैं।

जनहित के मुद्दों को उठाने वालों को इसी तरह शांत करने का प्रयास किया जा रहा है और नए अध्यक्ष की नियुक्त्ति भी हो गई। चुनाव के समय जनता से किए वादे विधायक को याद दिलाना जनहित के आंदोलन करना और कार्यकर्ता के स्वाभिमान की बात करना यदि अनुशासनहीनता है तो वे इसे स्वीकार करते हैं और उनके कार्य जारी रहेंगे प्रदेश स्तर पर विधायक, जिलाध्यक्ष, तथा संगठन मंत्री की कार्यशैली को लेकर वे अपना पक्ष रखेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना