स्टेशन में व्यवस्था ठीक नहीं, ठेकेदार को दें नोटिस: सीसीएम

Damoh News - रविवार की दोपहर सीसीएम एसके दास, डीसीएम देवेश सोनी सहित टीम ने पथरिया रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। जहां...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:50 AM IST
Patharia News - mp news the arrangement in the station is not good give notice to the contractor ccm
रविवार की दोपहर सीसीएम एसके दास, डीसीएम देवेश सोनी सहित टीम ने पथरिया रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई सहित व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सीसीएम ने रेलवे स्टेशन पहुंचते हुए बाहर बरामदे में घास लगी देखकर कहा कि यह क्या है। इस जगह को ठीक कराओ। स्टेशन अधीक्षक कृपलानी के कक्ष में पहुंचकर गाड़ियों के संचालन व अन्य व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली। इसके बाद परिसर का भ्रमण कर कहा कि यहां पानी की क्या व्यवस्था है। तब स्थानीय लोगों ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर कोई की व्यवस्था ठीक नहीं हैं। यहां गर्मी के समय में पानी की बहुत समस्या होती है। पेयजल के लिए रेलवे द्वारा पथरिया रेलवे स्टेशन पर 72 लाख रुपए खर्च किए गए थे, जिसमें रेलवे क्वार्टर एवं स्टेशन पर पानी की व्यवस्था की जाना थी लेकिन आईओडब्लू और ठेकेदार की मिलीभगत से यह कार्य नहीं हो पाया। शिकायतों के बाद बड़ी मुश्किल से पानी की व्यवस्था हो सकी। जिस पर सीसीएम दास ने आईओडब्लू को फटकार लगाई कहा कि आपको क्या परेशानी है, पानी की व्यवस्था क्यों नहीं हो पा रही।

इस दौरान लोगों ने प्लेटफार्म पर टूटी हुई साइड पट्‌टी की शिकायत भी की। जिस पर उन्होंने पुन: आइओडब्ल्यू भूपेंद्र सिंह को फटकार लगाई। इस दौरान लोगों ने स्टेशन पर किए गए कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए कहा कि स्टेशन अधीक्षक कक्ष के बाजू में भवन बनाया गया था उसमें कुछ ही दिनों में छत से पानी टपकने लगा था। जहां पर आनन-फानन में रेलवे ठेकेदार द्वारा छत पर चद्दर लगा दिए गए थे, यह सुनकर सीसीएम ने कहा कि ठेकेदार को नोटिस भेजो एवं रिकवरी करवाई जाए। ऐसे कार्य रेलवे को बदनाम करते हैं। साथ ही आईओडब्लू से भी कहा कि क्या आप लोग यह कार्य नहीं देखते। उन्होंने स्टेशन पर स्वच्छता को लेकर डस्टबिन पर भी फोकस किया साथ ही विकलांग शौचालय जाकर चेक किया गया। जहां पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। तब आइओडब्ल्यू ने कहा कि सिर्फ यही रह गया है। यहां पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई, बाकी सभी जगह व्यवस्था हो चुकी है। इस दौरान महिला प्रतीक्षालय, विशिष्ट अतिथि भवन भी पहुंचे और वहां की व्यवस्थाएं देखकर नाराजगी जताई।

पथरिया। जायजा लेते अधिकारी।

आपका धंधा कैसा चल रहा है

कैंटीन पर जाकर कैंटीन संचालक भागीरथ चौरसिया से भी मुलाकात कर धंधे के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि आपका धंधा कैसे चलता है। एक दिन में कितने कमा लेते हो, साथ ही उन्हें अन्य व्यवस्थाओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने संचालक से कहा कि यदि आप 6 की जगह और लड़के लगाएं तो आपको ज्यादा बेनिफिट होगा।

X
Patharia News - mp news the arrangement in the station is not good give notice to the contractor ccm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना