• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news the best climate in the country and the worst bhiwadi of rajasthan

देश में सबसे अच्छी आबोहवा दमोह व सबसे खराब भिवाड़ी राजस्थान की

Damoh News - दमोह। सड़कों पर उड़ने वाली धूल एवं प्रदूषण से लोगों को रोजाना ही परेशान होना पड़ता है, लेकिन गुरुवार का दिन दमोह...

Sep 14, 2019, 07:11 AM IST
दमोह। सड़कों पर उड़ने वाली धूल एवं प्रदूषण से लोगों को रोजाना ही परेशान होना पड़ता है, लेकिन गुरुवार का दिन दमोह वासियों के लिए अच्छा रहा। देश में दमोह की आबोहवा सबसे अच्छी पाई गई। जबकि राजस्थान की भिवाड़ी का वातावरण सबसे दूषित बताया गया है।

गुरुवार शाम 4 बजे राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा एयर क्वाॅलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) को लेकर जारी की गई रिपोर्ट में दमोह का (एक्यूआई) सबसे अच्छा रहा। दमोह का स्कोर 22 बताया गया। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश का पड़ोसी प्रदेश राजस्थान का भिवंडी को इस मामले में सबसे खराब बताया गया। दमोह में (एक्यूआई) की मात्रा 22 स्कोर रही, जबकि भिवाड़ी का स्कोर 258। इंजीनियर मेघ तिवारी का कहना है कि हवा में प्रदूषण धूल एवं धुएं के कारण फैलता है। दमोह में बीते एक सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है, जिससे वायु में प्रदूषण वाले तत्व घुलकर जमीन में बैठ जाते हैं, यही कारण है कि एक्यूआई की रिपोर्ट में दमोह का एयर क्वालिटी इंडेक्स सबसे बेहतर माना गया है। इसके अलावा जहां पर हरियाली रहती है, वहां पर भी वायु प्रदूषण कम रहता है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना