हटा शहर के लोगों को तीन महीने से नहीं मिला राशन, अफसर सुनते नहीं

Damoh News - नगर में तीन माह से उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल रहा है। तीन-तीन माह का कोटा न मिलने से उपभोक्ताओं के सामने खाने के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Hata News - mp news the people of the remoted city did not get the ration for three months the officer did not listen
नगर में तीन माह से उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिल रहा है। तीन-तीन माह का कोटा न मिलने से उपभोक्ताओं के सामने खाने के लाले पड़ गए हैं। इधर उपभोक्ता भंडार के सेल्समेनों पर कालाबाजारी करने का आरोप लगा रहे हैं, कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या में कोई सुधार नहीं हुआ है। राशन न मिलने से उपभोक्ताओं को राशन की दुकानों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

शासन की ओर से गरीब उपभोक्ताओं को एक रुपए किलो के हिसाब से खाद्यान्न दिया जाता है, लेकिन सेल्समेनों द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत से गरीबों के मुंह का निवाला छीनने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

ऐसा ही मामला नगर के संजय वार्ड में देखने को मिला, जहां बीते महीने वार्ड के लोगों ने दो माह से राशन न मिलने पर एसडीएम को ज्ञापन दिया था, लेकिन 1 माह बाद भी सेल्समेन पर कार्रवाई नहीं की गई। जून-जुलाई माह का भी खाद्यान्न वितरण नहीं दिया गया, जिससे वार्ड के लोगों ने एक बार फिर एकत्रित होकर एसडीएम नाथूराम सिंह को ज्ञापन सौंपकर खाद्यान्न दिलाए जाने की गुहार लगाकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।हितग्राही द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि संजय वार्ड के सेल्समेन द्वारा माह अप्रैल माई एवं जून का खाद्यान्न वितरण नहीं किया गया, जिसकी शिकायत हम लोगों ने बीते माह में एसडीएम से की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं किए जाने पर सेल्समेन द्वारा जून एवं जुलाई का भी राशन वितरण नहीं किया गया, जिससे हम लोगों सामने खाने के लाले पड़े हुए हैं और अधिकारियों द्वारा सेल्समैन पर कार्रवाई करने की आस लगाए हुए बैठे हैं। शिकायत में बताया कि सेल्समेन द्वारा एक बार केरोसिन वितरण किया गया था, उसके बाद दोबारा नहीं दिया जा रहा है। कुछ लोगों से सेल्समेन द्वारा घर-घर जाकर मशीन में अंगूठा लगाकर खाद्यान्न देने की कह कर पैसे जमा कर लिए गए, लेकिन उसके द्वारा हम लोगों को खाद्यान्न नहीं दिया गया। सेल्समेन द्वारा महीने में एक दो दिन में दो घंटे के लिए दुकान खोली जाती है।

हटा। अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे गांव के लोग। लोगों ने कहा साहब हमारी फरियाद सुनो। फाइल फोटो।

ज्ञापन में लिखा-सेल्समैन की कार्यप्रणाली से परेशान

लोगों का आरोप है इस तरह सेल्समेन की कार्यप्रणाली से तंग होकर ग्रामीण काफी परेशान हैं। ज्ञापन के माध्यम से खाद्यान्न वितरण कराने एवं सेल्समेन पर कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। ज्ञापन देने वालों में कमल ठाकुर, दीपक पटेल, मुकेश पटेल, शिवम चौरसिया, राजू पटेल, हीरालाल, फरीद खान, मुल्लन सेन, मिट्ठू प्रजापति, नीलेश प्रजापति के अलावा दर्जनों महिला पुरुष मौजूद थे।

X
Hata News - mp news the people of the remoted city did not get the ration for three months the officer did not listen
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना