• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Damoh News mp news today unity council will submit memorandum to the collector

आज एकता परिषद कलेक्टर को सौंपेगी ज्ञापन

Damoh News - वन विभाग द्वारा परंपरागत रूप से जंगल की जमीनों पर काबिज आदिवासियों वनवासियों के साथ जिले भर में जिस तरह से दबंगई,...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
वन विभाग द्वारा परंपरागत रूप से जंगल की जमीनों पर काबिज आदिवासियों वनवासियों के साथ जिले भर में जिस तरह से दबंगई, मनमानी, तानाशाही पूर्ण कार्रवाई की जा रही है। इससे जिलेभर में वन विभाग के विरुद्ध आदिवासी वनवासी, वंचित समुदाय में भारी आक्रोश पनप रहा है।

वन विभाग के असहयोगात्मक रवैया के विरुद्ध एकता परिषद के बैनर तले अनेक ग्रामों के मुखिया कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। एकता परिषद के प्रदेश समन्वयक सुजात खान ने बताया कि वर्तमान में सरकार की मंशा अनुसार वनाधिकार कानून के लंबित एवं निरस्त दावों के निराकरण के लिए पूरे प्रदेश में एमपी वन मित्र एप निर्माण कार्यक्रम जन संगठनों, संस्थाओं एवं ग्रामीणों के सहयोग से संचालित किया जा रहा है।

पूरा कार्यक्रम जिला दमोह में कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के माध्यम से विधिवत क्रियान्वयित किया जा रहा हैं। इसके बावजूद भी वन विभाग जिले में वन अधिकार कानून के तहत दावा लगाने वाले, यहां तक कि वन अधिकार प्राप्त हितग्राहियों तक को जाबेजा परेशान कर रहा है। वन विभाग गरीब किसानों के कृषि औजार, जब्त कर रहा है, खेती करने से रोक रहा है। साथ ही बेदखली की कार्यवाही करते हुए परेशान कर रहा है। वन विभाग की कार्यशैली से ग्रामीणों में भारी आक्रोश पनप रहा है। वन विभाग की इसी मनमानी तानाशाही पूर्ण कार्रवाई को रोकने बुधवार को एकता परिषद के बैनर तले कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना