• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Jabera News mp news villagers upset with arbitrary functioning of tehsil babus

तहसील के बाबूओं की मनमानी, कार्यप्रणाली से ग्रामीण परेशान

Damoh News - जबेरा तहसील के अंतर्गत आने वाले 70 से अधिक ग्राम पंचायतों के लोग अपने राजस्व संबंधी कार्य के लिए आते हैं, लेकिन यहां...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Jabera News - mp news villagers upset with arbitrary functioning of tehsil babus
जबेरा तहसील के अंतर्गत आने वाले 70 से अधिक ग्राम पंचायतों के लोग अपने राजस्व संबंधी कार्य के लिए आते हैं, लेकिन यहां पदस्थ बाबूओं द्वारा लोगों को भटकाया जा रहा है। जिससे लोग परेशान हैं। जबेरा तहसील में वैसे तो जबेरा तहसील कार्यालय से लेकर नोहटा लिंक कोर्ट के अलावा बनवार उप तहसील कार्यालय है, लेकिन नोहटा व वनवार उप तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की स्थायी व्यवस्था नहीं होने से नोहटा लिंक कोर्ट साप्ताहिक बाजार के दिन गुरुवार व सोमवार को नायब तहसीलदार बैठती हैं। वहीं बनवार उप तहसील शुक्रवार को पहुंचती हैं, यानी कि सप्ताह में सिर्फ दो दिन प्रभारी नायब तहसीलदार बैठती हैं।

इस स्थिति में आवेदकों को आवेदन के लिए जबेरा तहसीलदार कार्यालय जाना पड़ता है। जहां लिंक कोर्ट नोहटा में पदस्थ बाबू अलग से बैठते हैं, लेकिन आवेदक जब आवेदन लेकर जबेरा तहसील कार्यालय पहुंचता है तो बाबू लिंक कोर्ट में आवेदन देने को कहते हैं और आवेदक लिंक कोर्ट पहुंचता है तो उसे तहसील कार्यालय जबेरा में आवेदन की कहकर भटकाते रहते हैं।

बुधवार को घनश्याम रैकवार ने बताया कि वह 15 वर्ष से जबेरा में किराए के मकान में रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा है। पीएम आवास के लिए ग्राम पंचायत में कई बार आवेदन किया गया, लेकिन वास्तविक आवासहीन गरीब परिवार को पीएम आवास नहीं मिला है। जिससे वह वीरान जगह में झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं, जिसकी मरम्मत करवाकर निवास करने की अनुमति के लिए लिंक कोर्ट नोहटा व जबेरा तहसील में आवेदन देने के लिए भटक रहे हैं, लेकिन यहां से वहां भटकाया जा रहा है।

wइसी तरह अन्य ग्रामीण बृजेश आदिवासी, राजकुमार सिंह, वृंदावन आदिवासी सहित अन्य लोगों ने कहा तहसील कार्यालय के बाबूओं की मनमानी से पूरा क्षेत्र परेशान है, अधिकारियों को इन पर अंकुश लगाना चाहिए।

X
Jabera News - mp news villagers upset with arbitrary functioning of tehsil babus
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना