पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Banwar News Mp News Water Purifier Planted By Water Shopper Coming From Null Water Scheme

नल-जल योजना से आ रहा दूषित पानी दुकानदार ने लगवाया वॉटर प्यूरीफायर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापार को पैसा कमाने का जरिया न समझते हुए सेवा भाव के साथ किया जाए, और ग्राहकों की ज़रूरतों और आवश्यकताओं के साथ सेहत का पूरा ख्याल रखा जाए तो क्या कहने। कुछ ऐसी ही मिसाल बनवार के बस स्टैंड पर चाय पान नाश्ते की दुकान चलाने वाले दुकानदार बल्लू अग्रवाल ने पेश की है।

जिन्होंने ग्राम की पेयजल योजना के द्वारा सीधे बिना फिल्टर किए गंदे वाटर की सप्लाई होने लोगों की सेहत खराब होने से बचाने के लिए अपनी दुकान में शुद्ध पेयजल के लिए वाटर प्यूरीफायर मशीन लगाई है। जिसके चलते अब वह दुकानदारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है।

बबलू ने बताया कि उनकी दुकान पर दिन भर ग्राहकों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन बीते एक पखवाड़ा से नलजल योजना के माध्यम से सीधे लोगों को बिना फिल्टर किए पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिससे गंदा व मटमैला पानी पीने के कारण लोगों को संक्रामक बीमारियों का खतरा बना रहता है। इसी बात को ध्यान में रखकर उन्होंने 15 हजार रूपए खर्च कर पानी की मशीन लगवा ली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें