• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • PATERA News mp news weekly market on the road in bhatia village heavy vehicles remain a threat

भटिया गांव में सड़क पर लगता है साप्ताहिक बाजार, भारी वाहनों से बना रहता है खतरा

Damoh News - पटेरा जनपद के ग्राम भटिया में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में कोई सुविधाएं नहीं हैं। यहां पर 10 गांव के लोग बाजार में...

Oct 12, 2019, 08:45 AM IST
PATERA News - mp news weekly market on the road in bhatia village heavy vehicles remain a threat
पटेरा जनपद के ग्राम भटिया में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में कोई सुविधाएं नहीं हैं। यहां पर 10 गांव के लोग बाजार में खरीददारी करने आते हैं, लेकिन पंचायत द्वारा बाजार को व्यवस्थित जगह उपलब्ध नहीं कराई गई है। जिसके चलते सड़क पर ही बाजार लगता है। जिससे पूरी सड़क पर दिन भर जाम के हालात बने रहते हैं।

ऐसे में किसी दिन कोई भारी वाहन सड़क से निकलते समय अनियंत्रित हो जाए तो कई लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं, लेकिन जिम्मेदारों को इससे कोई लेना-देना नहीं हैं। दूसरी ओर बाजार में आने वाले लोगों एवं दुकानदारों के लिए भी पंचायत द्वारा कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है। यहां पर न तो प्रसाधन की सुविधा है और न ही पेयजल की व्यवस्था है। जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदार अजय साहू, बहादुर पटेल, छोटू खां ने बताया कि पंचायत द्वारा हर सप्ताह हम लोगों से बाजार बैठकी के नाम पर प्रत्येक दुकानदार से दस रुपए लिए जाते हैं, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पूरी सड़क बंद हो जाती है

वहीं सब्जी दुकानदार कलू खान, बड़ी बहू, राजाराम, गोरे लाल ने बताया कि दो माह से पड़री वाली सड़क पर बाजार लग रहा है। जिससे पूरी सड़क बंद हो जाती है। पहले स्कूल के ग्राउंड पर बाजार लगता था, लेकिन वहां पर कीचड़ होने के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। वहीं राजेश सिंह, विजय पटेल ने बताया कि गांव-गांव में बाजार के लिए हाट बाजार बनाए गए हैं, जहां पर पेयजल व प्रसाधन की सुविधा है, लेकिन भटिया गांव में लोगों की सुविधा का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है। आखिर बाजार बैठकी की राशि कहां पर जाती है।

यहां पर 10 गांव के लोग बाजार में खरीददारी करने आते हैं, लेकिन यहां कोई व्यवस्थाएं नहीं हैं

भटिया। गांव की मुख्य सड़क पर लग रहा साप्ताहिक बाजार। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती है।

पुजारी के पास जाता है पैसा


बुजुर्गों के कहने पर देते हैं राशि


मुुधे केवल प्रसाद और पूजन दिया जाता है, रुपए नहीं


X
PATERA News - mp news weekly market on the road in bhatia village heavy vehicles remain a threat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना