• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • मंत्री डाॅ. मिश्रा ने दो जिपं सदस्यों को किया तलब
--Advertisement--

मंत्री डाॅ. मिश्रा ने दो जिपं सदस्यों को किया तलब

मामला जिपं उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का भास्कर संवाददाता | दतिया जिला पंचायत उपाध्यक्ष विनय यादव...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
मंत्री डाॅ. मिश्रा ने दो जिपं सदस्यों को किया तलब
मामला जिपं उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का

भास्कर संवाददाता | दतिया

जिला पंचायत उपाध्यक्ष विनय यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग कर चुके सदस्यों में से गुरुवार को दतिया प्रवास पर आए कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दो सदस्यों को तलब किया। सूत्रों के अनुसार मंत्री डॉ. मिश्रा ने सदस्यों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन सदस्यों ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। इससे उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की संभावनाएं अधिक बनती जा रही हैं।

बता दें कि सोमवार को जिपं अध्यक्ष रजनी प्रजापति सहित 8 सदस्यों ने ग्वालियर जाकर कमिश्नर बीडी शर्मा को शपथ पत्र सहित उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास जाहिर किया था। आवेदन देकर जिपं की बैठक बुलाने की मांग की थी। जिसमें मांग की गई थी कि वह कलेक्टर को पत्र लिख कर जिपं का सम्मेलन बुलाने के आदेश दे। सम्मेलन में उपाध्यक्ष को बहुमत साबित करने के लिए कहा जाए। मामला कमिश्नर तक पहुंच जाने के बाद गुरुवार को कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे। उन्हें जैसे ही मामले की जानकारी लगी वह मामले को सुलटाने में लग गए। इसकी मुख्य वजह है, अगर उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव होता है तो इसमें भाजपा की किरकिरी होगी। कारण स्पष्ट है। जिपं में भाजपा के पांच सदस्य हैं। जबकि अविश्वास के लिए कम से कम 8 सदस्यों की जरूरत है। 10 सदस्यीय जिपं में उपाध्यक्ष को छोड़ कर अध्यक्ष सहित शेष 9 सदस्य उपाध्यक्ष के विरोध में हैं। मामले में सुलटाने के लिए गुरुवार को मंत्री डॉ. मिश्रा ने अध्यक्ष रजनी प्रजापति व उनके पति पुष्पेंन्द्र रावत के साथ सदस्य कमलागिरी के पुत्र दिनेश गिरी को बुलाया। बता दें कि इस पूरे मामले की कमान दिनेश गिरी ने ही संभाल रखी हैं। मंत्री डॉ. मिश्रा ने दोनों को समझाने का प्रयास किया। सूत्रों की माने तो फिलहाल सदस्यों ने उन्हें अभी कोई संतोषजनक आश्वासन नहीं दिया है। ऐसे में लग रहा है कि आने वाले दिनों में यह मामला और जोर पकड़ेगा। कल सात गांवों में भ्रमण करेंगे मंत्री मिश्रा: मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा तीन फरवरी को सात ग्रामों का दौरा कर किसानों से रूबरू होंगे। इस दौरान वह किसानों के साथ राहत की चाय एवं बिजली के बिस्किट कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। मंत्री डॉ. मिश्रा तीन फरवरी को सुबह 10 बजे बहादुरपुर पहुंचेंगे।

कसम खा चुके हैं सदस्य

बता दें कि उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास लाने की रणनीति लगभग एक माह से बन रहीं है। कांग्रेस सदस्य कुहू बौद्ध चूंकि विदेश में रहती है, इसलिए सदस्यों को उनके आने का इंतजार था। वह जैसे ही दतिया पहुंची। सदस्यों ने कमिश्नर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दे दिया। बता दें कि इससे पहले सभी नौ सदस्य एक स्थान पर एकत्रित हुए और अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कसमें खाईं । इसके बाद ही आवेदन दिया गया।

X
मंत्री डाॅ. मिश्रा ने दो जिपं सदस्यों को किया तलब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..