• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • सब्जी दुकानदार व हाथ ठेलों का सड़कों पर कब्जा, रोज ट्रैफिक जाम, लोग परेशान
--Advertisement--

सब्जी दुकानदार व हाथ ठेलों का सड़कों पर कब्जा, रोज ट्रैफिक जाम, लोग परेशान

खैरिज सब्जी मंडी के लिए जगह चिह्नित फिर भी सड़क लग रहीं दुकानें भास्कर संवाददाता | दतिया अस्थाई अतिक्रमण को...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
सब्जी दुकानदार व हाथ ठेलों का सड़कों पर कब्जा, रोज ट्रैफिक जाम, लोग परेशान
खैरिज सब्जी मंडी के लिए जगह चिह्नित फिर भी सड़क लग रहीं दुकानें

भास्कर संवाददाता | दतिया

अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर पालिका एवं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। शहर में जगह-जगह बाजार में अस्थाई अतिक्रमण फैला हुआ है। वहीं दूसरी ओर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। आए दिन जगह-जगह पर जाम लग रहा है। जिसकी वजह से वाहन चालकों एवं राहगीरों को रोजाना परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि खैरिज सब्जी मंडी के लिए जगह चिह्नित की गई है। इसके बावजूद भी सड़कों के किनारों पर सब्जी की दुकानें और हाथठेला लग रहे हैं। जिसकी वजह से पल-पल पर जगह-जगह जाम लग रहा है।

शहर के किला चौक, सदर बाजार, तिगलिया तिराहा, बस स्टैंड, बड़ा बाजार सहित अन्य जगहों पर दुकानदारों का अस्थाई अतिक्रमण फैला हुआ है। वहीं किला चौक, अस्पताल रोड एवं टाउन हॉल पर खैरिज सब्जी विक्रेता ने सड़क किनारों पर अस्थाई कब्जा कर रखा है। दोनों साइड में अतिक्रमण होने के कारण सड़कों की चौड़ाई सिकुड़ जाती है। जिसकी वजह से सड़क की वाहनों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं वाहनों को निकलने में अधिक समय लगता है। वहीं रोजाना कई बार सड़कों पर जाम लग रहा है। इसके बावजूद भी नगरीय प्रशासन एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। कार्रवाई न होने के कारण हथठेला संचालकों, सब्जी विक्रेताओं को एवं दुकानदारों को किसी प्रकार का भय नहीं हैं।

मुश्किल होता जाता है किला चौक से निकलना: किला चौक से अस्पताल रोड, एवं ठंडी सड़क के दोनों रोड पर सब्जी व्यापारी सब्जी रखकर बैठ जाते हैं। वहीं दोनों रोड पर दुकानदार भी सामान जमा देने देते हैं। जिसकी वजह जिसकी वजह से दो पहिया वाहन भी निकलना मुश्किल हो जाता है। वहीं चार पहिया वाहन को निकलने में 10 से 15 मिनिट लग जाती हैं। इस मार्ग से रोजाना हजारों की संख्या में वाहनों का अवागमन होता है।

व्यवस्था सुधार को लेकर नहीं किए जा रहे प्रयास

शहर की अस्थाई अतिक्रमण हटाने एवं यातायात व्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। आम लोगों को जाम जैसी समस्या से रोजाना जूझना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी स्थानीय प्रशासन को है। इसके बावजूद भी सभी शांत बैठे हुए हैं। अधिकारियों को जन समस्याओं को लेकर कोई परवाह नहीं हैं। जबकि नगरीय प्रशासन अधिकारियों कहते रहते हैं कि अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए हम कार्रवाई करेंगे।

अतिक्रमण हटाने के लिए नपा ने चिह्नित कीं छह जगह

शहर के टाउन हॉल, बम-बम महादेव, विवेकानंद, किला चौक पीतांबरा चौराहा, बायपास पर अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए नपा अधिकारियों ने चिह्नित किया है। जल्द ही अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

जल्द ही हटेगा अतिक्रमण


X
सब्जी दुकानदार व हाथ ठेलों का सड़कों पर कब्जा, रोज ट्रैफिक जाम, लोग परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..