--Advertisement--

गेहूं बेचने पर भी मिलेगा 265 रु. बोनस

Datia News - सरकार ने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की प्रक्रिया में यह बात भी जोड़ दी है कि किसान यदि मंडी में भी गेहूं बेचता है...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:20 AM IST
गेहूं बेचने पर भी मिलेगा 265 रु. बोनस
सरकार ने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की प्रक्रिया में यह बात भी जोड़ दी है कि किसान यदि मंडी में भी गेहूं बेचता है तो भी उसे मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के तहत 265 रुपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त मिलेंगे।

मंडी में गेहूं यदि समर्थन मूल्य 1735 रुपए या उससे भी अधिक कीमत पर बिकता है तो भी किसान को यह अतिरिक्त राशि मिलेगी। पहले केवल समर्थन मूल्य पर सरकार को बेचने पर ही बोनस की व्यवस्था थी। किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने निर्देश दिए हैं कि वे इस बदलाव के बारे में किसानों को बताएं।

लाभ उन्हीं किसानों को जिन्होंने ई-उपार्जन योजना के तहत पंजीयन कराया है

26 मई तक मिलेगी प्रोत्साहन राशि

खरीदी केंद्र या मंडियों में गेहूं बेचने वाले उन्हीं किसानों को 265 रुपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त राशि का लाभ मिलेगा, जिन्होंने ई-उपार्जन योजना के तहत पंजीयन कराया है। इसमें जिस किसान की जितनी पात्रता तय की गई है, वह उसी सीमा तक अपना गेहूं मंडी में भी बेचने के लिए स्वतंत्र रहेगा। 26 मार्च से 26 मई तक होने वाली प्रक्रिया में गेहूं बेचने वाले किसानों को इसका लाभ मिलेगा।

यह दस्तावेज ले जाएं



X
गेहूं बेचने पर भी मिलेगा 265 रु. बोनस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..