--Advertisement--

दो साल बाद सावन में फिर बनेंगे सवा करोड़ शिवलिंग

Datia News - दो साल बाद अगस्त माह में एक बार फिर शहर शिवमयी होगा। स्टेडियम ग्राउंड पर गृहस्थ संत देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
दो साल बाद सावन में फिर बनेंगे सवा करोड़ शिवलिंग
दो साल बाद अगस्त माह में एक बार फिर शहर शिवमयी होगा। स्टेडियम ग्राउंड पर गृहस्थ संत देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के मार्ग दर्शन में सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जाएगा। आयोजन के तहत शोभा यात्रा निकाली जाएगी। सुबह पार्थिव शिवलिंग निर्माण के बाद शाम को सांस्कृतिक आयोजनों की गंगा बहेगी। आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया।

बता दें कि वर्ष 2016 में शहर में कैबिनेट मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने पहली बार सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण का आयोजन कराया था। जनता में आयोजन की लेकर ऐसी श्रद्धा उमड़ी कि सात दिन में लगभग साढ़े सात करोड़ शिवलिंगों का निर्माण किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग मिट्टी समाप्त हो जाने पर अपनी ट्राॅलियों से मिट्टी साथ लेकर आए और पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया। एक बार फिर सावन माह में शहर के लोग शिव भक्ति में डूबेंगे। कार्यक्रम के संयोजक अवधेश नायक के अनुसार कार्यक्रम सात दिवसीय होगा। 13 अगस्त सोमवार से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। 20 अगस्त सोमवार को समापन होगा।

धर्म-आस्था

स्टेडियम ग्राउंड पर गृहस्थ संत देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के मार्गदर्शन में 13 अगस्त से शुरू होगा आयोजन

दो साल पहले हुए कार्यक्रम में मंत्री डॉ. मिश्रा ने परिवार सहित भाग लिया था।

मंत्री मिश्रा ने बैठक लेकर लिया तैयारियों का जायजा

आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया। हाल ही में कैबिनेट मंत्री डॉ. मिश्रा ने होटल मोटल में बैठक ली। आयोजन को लेकर समितियों के गठन के साथ जिम्मेदारियों सौंपी जा रही हैं।

छह दिन तक रोज होंगे सांस्कृतिक आयोजन

आयोजन में सुबह के समय पार्थिव शिवलिंग निर्माण के बाद शाम के समय 13 से 19 अगस्त तक सांस्कृतिक आयोजन होंगे। जिसमें देश व प्रदेश के विभिन्न नामचीन कलाकारों द्वारा भजनों के साथ विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी। कार्यक्रम की शुरूआत में शोभा यात्रा निकाली जाएगी। शोभा यात्रा स्टेडियम से शहर के सभी मार्गों से होकर निकलेगी।

X
दो साल बाद सावन में फिर बनेंगे सवा करोड़ शिवलिंग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..