• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • आधार लिंक कराया फिर पंचायत के खाते से निकाल लिए ढाई लाख
--Advertisement--

आधार लिंक कराया फिर पंचायत के खाते से निकाल लिए ढाई लाख

Datia News - रोजगार सहायक का कारनामा, सिजौरा सरपंच ने थाने में की शिकायत भास्कर संवाददाता | दतिया ग्राम पंचायत रांव के...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
आधार लिंक कराया फिर पंचायत के खाते से निकाल लिए ढाई लाख
रोजगार सहायक का कारनामा, सिजौरा सरपंच ने थाने में की शिकायत

भास्कर संवाददाता | दतिया

ग्राम पंचायत रांव के रोजगार सहायक ने दूसरी पंचायत के खाते से ढाई लाख रुपए निकालकर खुर्दबुर्द कर दिए। रोजगार सहायक ने कियोस्क सेंटर के माध्यम से पंचायत के खाते से अपना आधार कार्ड लिंक कराया। फिर धीरे धीरे 19 ट्रांजेक्शन कर ढाई लाख की रकम पार कर दी। जब सरपंच पीएनबी बैंक में पासबुक पर एंट्री कराने पहुंची तब उन्हें पंचायत के खाते से निकली राशि की जानकारी लगी। सरपंच ने मामले की शिकायत रविवार को बड़ौनी थाने में आवेदन देकर की है। पुलिस ने आवेदन पर जांच शुरू कर दी है।

ग्राम पंचायत सिजौरा की सरपंच कस्तूरी यादव ने बड़ौनी थाने में दिए आवेदन में बताया कि ग्राम पंचायत रांव में हरिमोहन यादव रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ हैं। रोजगार सहायक हरिमोहन ने अपना आधार कार्ड बड़ौनी पीएनबी के कियोस्क सेंटर संचालक से सांठ गांठ करके सिजौरा पंचायत के खाते से लिंक करा दिया। इसके बाद अपनी अंगूठा निशानी का उपयोग कर सिजौरा पंचायत के खाते से दो लाख 52 हजार 500 रुपए निकाल लिए। सरपंच ने बताया कि सिजौरा पंचायत के सरकारी बैंक खाते से रोजगार सहायक ने 19 बार ट्रांजेक्शन किया और उक्त राशि निकालकर निजी उपयोग में खर्च कर दी। सरपंच जब गत दिवस पीएनबी बैंक में पासबुक पर एंट्री कराने पहुंचीं तब उन्हें पंचायत के खाते से राशि निकलने की जानकारी मिली। सरपंच ने इस संबंध में थाने में आवेदन देकर रोजगार सहायक के खिलाफ कार्रवाई करने और खुर्दबुर्द की गई राशि वापस पंचायत के खाते में जमा कराने की मांग की। थाना प्रभारी वैभव गुप्ता ने बताया कि सरपंच से आवेदन मिलने के बाद जांच शुरू हो गई है। जांच के आधार पर रोजगार सहायक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

X
आधार लिंक कराया फिर पंचायत के खाते से निकाल लिए ढाई लाख
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..