• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • हायर सेकंडरी के हिंदी पर्चा में 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
--Advertisement--

हायर सेकंडरी के हिंदी पर्चा में 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

Datia News - कई परीक्षा केंद्र 10 से 15 किमी दूर बनाए भास्कर संवाददाता | दतिया गुरुवार से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई। जिले में...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:15 AM IST
हायर सेकंडरी के हिंदी पर्चा में 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
कई परीक्षा केंद्र 10 से 15 किमी दूर बनाए

भास्कर संवाददाता | दतिया

गुरुवार से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई। जिले में बनाए गए 38 परीक्षा केन्द्रों पर हायर सेकंड्री के हिंदी पर्चा के लिए कुल 8384 परीक्षार्थी दर्ज थे। इनमें से 235 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। परीक्षा में नकल न हो इसके लिए अधिकारियों द्वारा शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया।

शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर सुबह 8 बजे से परीक्षार्थियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। 8.30 बजे परीक्षार्थियों को कक्षों में प्रवेश दिया गया। बता दें कि इस साल स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से कर दिया है। ताकि परीक्षार्थियों को समय पर केन्द्रों पर पहुंचने में दिक्कत न हो। मालूम हो कि कई परीक्षार्थियों के केन्द्र घर से 10 से 15 किमी दूर है। यह स्थिति सभी स्थानों पर है। इसी को ध्यान में रखते हुए समय में वृद्धि की गई हैं। गुरुवार को हायर सेकंडरी का हिंदी विषय का पर्चा था। 8149 परीक्षार्थियों ने पर्चा दिया। जबकि 235 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें। डीपीसी अशोक त्रिपाठी, एडीशनल डीपीसी डॉ. अनिता शर्मा ने भांडेर अनुभाग के बालक उनाव, कन्या उनाव,सरसई, पिपरउआ आदि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

X
हायर सेकंडरी के हिंदी पर्चा में 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..