• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Datia
  • चार माह से हैंडपंप खराब, 50 परिवार पानी के लिए परेशान
--Advertisement--

चार माह से हैंडपंप खराब, 50 परिवार पानी के लिए परेशान

Datia News - राहगीर भी पानी के लिए हो रहे परेशान भास्कर संवाददाता | दतिया शहर के वार्ड नंबर 1 सेवढ़ा चुंगी पर लोगों के पानी...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:15 AM IST
चार माह से हैंडपंप खराब, 50 परिवार पानी के लिए परेशान
राहगीर भी पानी के लिए हो रहे परेशान

भास्कर संवाददाता | दतिया

शहर के वार्ड नंबर 1 सेवढ़ा चुंगी पर लोगों के पानी के लिए हैंडपंप लगा हुआ है। यह हैंडपंप चार माह से खराब पड़ा है। जिसकी वजह से बस्ती के 50 घरों के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इंदरगढ़, सेंवढ़ा से आने वाले राहगीर भी पानी के लिए परेशान हो रहे है। हैंडपंप की मरम्मत के लिए कई बार नगर पालिका कार्यालय में अावेदन देकर अवगत कराया गया है। इसके बावजूद भी हैंडपंप की मरम्मत नहीं की जा रही है। वहीं लोगों को करीब एक किलोमीटर दूर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है।

बता दें कि पेयजल सुविधा को लेकर हर माह लाखों रुपए खर्च कर रही है। इसके बावजूद भी बस्ती के लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। हैंडपंप मरम्मत के लिए सरकार बजट भेज रही है। लेकिन नगरीय प्रशासन द्वारा खराब हैंडपंपों की मरम्मत को लेकर अनदेखी की जा रही है। लोगों द्वारा अधिकारियों को अवगत भी कराया जा रहा है। खासबात यह कि सेवढ़ा चुंगी से हर रोज हजारों की संख्या में लोगों का अवागमन होता है। चुंगी पर मात्र एक ही हैंडपंप लगा हुआ है। लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए दुकानों से पाउच या बोतल खरीदनी पड़ रही है।

शिकायत आने पर तत्काल कराते हैं मरम्मत


X
चार माह से हैंडपंप खराब, 50 परिवार पानी के लिए परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..