Hindi News »Madhya Pradesh »Datia» पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च, कहा-शांति से मनाएं रंगों का त्योहार

पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च, कहा-शांति से मनाएं रंगों का त्योहार

गुरुवार को पुलिस अलर्ट मोड में नजर आई। सेंवढ़ा एसडीओपी कैलाश डांडे के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लेग मार्च निकाला। आधा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 03:15 AM IST

पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च, कहा-शांति से मनाएं रंगों का त्योहार
गुरुवार को पुलिस अलर्ट मोड में नजर आई। सेंवढ़ा एसडीओपी कैलाश डांडे के नेतृत्व में पुलिस ने फ्लेग मार्च निकाला। आधा सैकड़ा पुलिस कर्मियों के साथ साथ तीन सब इंस्पेक्टर एवं टीआई शिशिर दास भी मार्च में मौजूद रहे। वहीं मार्च के पीछे पुलिस वाहन भी गुजरे। पुलिस ने लोगों से होली का पर्व शांति प्रिय ढंग से मनाने का आव्हान किया। मालूम हो कि पिछले वर्ष 20 सितम्बर को हुई गोलीबारी के बाद से सेंवढ़ा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया था। इसके बाद से ही पुलिस बड़े त्योहारों पर एहतियात के तौर पर काफी व्यवस्थाएं करती है।

गुरूवार को दोपहर 12 बजे जिला मुख्यालय से एसपी दतिया मयंक अवस्थी ने दो दर्जन पुलिस कर्मियों को सेंवढ़ा विशेष ड्यूटी पर भेजा। इसके बाद शाम पांच बजे एसडीओपी श्री डांडे, टीआई दास, एसआई संजय किरार, सत्यम गुर्जर, वैभव गुप्ता के अलावा एएसआई, प्रधानआरक्षक एवं आधा सैकड़ा आरक्षक थाना परिसर से पैदल मुख्य बाजार की ओर निकले। फ्लेग मार्च बस स्टैंड, सदर बाजार के अलावा नाजिर की बगिया, अनूपगंज, सायनी मोहल्ला होता हुआ बाईपास पर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने जारी प्रेस नोट में लोगों से त्योहार को हर्षोल्लास के साथ शांतिप्रिय ढंग से मनाने का आव्हान किया तथा किसी भी प्रकार की सूचना को तत्काल डायल 100 अथवा डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से साझा करने का भी आव्हान किया। टीआई श्री दास ने बताया कि पुलिस आने वाले दो दिन सभी तिराहों, चौराहों के अलावा सनकुआं एवं बस स्टैंड पर नियमित मौजूद रहेगी।

पिछले वर्ष हुई घटनाओं के बाद संवेदनशील बन गया है सेंवढ़ा, 50 पुलिस कर्मियों के साथ साथ तीन सब इंस्पेक्टर एवं टीआई भी फ्लेग मार्च में रहे मौजूद

होली को लेकर सभी सड़क मार्गों पर हुई सघन वाहन चेकिंग

दतिया |होली पर्व पर शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाए ऱखने हेतु पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं। उल्लासपूर्ण इस त्योहार के दौरान नगर में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है। गुरुवार को सुबह से शाम तक सभी थाना पुलिस ने अपने अपने थाना क्षेत्र के मुख्य सड़क मार्गों पर चेकिंग अभियान चलाकर असामाजिक तत्वों को चेक किया। चेकिंग में जिले को अतिरिक्त फोर्स के रूप में मिले अधिकारी कर्मचारियों को भी लगाया गया है।

गुरुवार को कोतवाली के सामने, सिविल लाइन, धीरपुरा, इंदरगढ़, थरेट, सेंवढ़ा, डी-पार, चिरूला, गोराघाट, बड़ौनी, जिगना, भांडेर, उनाव, दुरसड़ा, सरसई, पंडोखर और गोंदन थाने के सामने थाना प्रभारियों द्वारा हर आने जाने वाले चार पहिया, दो पहिया, यात्री बस, डंपर व सभी वाहनों को चेक किया। खासकर शराब को लेकर मुहिम चलाई गई है।

एएसपी सुरेंद्र सिंह गौर ने बताया कि पुलिस बल अवैध हथियार और नशीले पदार्थ की रोकथाम को लेकर काफी सतर्क दिखा। जिले के सभी चिन्हित स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। हमारा उद्देश्य है कि आम जनता खुशी भरा होली त्योहार सुरक्षित तरीके से मनाए और उन्हें कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि ऐसे होटल, ढाबों एवं चाय-पान की दुकानों में जहां मादक द्रव्य एवं नशीले पदार्थ युक्त खाद्य सामग्रियों की बिक्री हो सकती है उन पर भी नजर रखी जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च, कहा-शांति से मनाएं रंगों का त्योहार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Datia

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×