Hindi News »Madhya Pradesh »Datia» बोर्ड परीक्षा आज से, सामान्य 9 बजे से और दिव्यांग 1 बजे से देंगे पर्चा

बोर्ड परीक्षा आज से, सामान्य 9 बजे से और दिव्यांग 1 बजे से देंगे पर्चा

संवेदनशील 13 केंद्रों पर सेवानिवृत प्राचार्यों को बनाया गया प्रेक्षक भास्कर संवाददाता | दतिया माध्यमिक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:25 AM IST

संवेदनशील 13 केंद्रों पर सेवानिवृत प्राचार्यों को बनाया गया प्रेक्षक

भास्कर संवाददाता | दतिया

माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हो जाएगी। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए इस बार बोर्ड ने सामान्य परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा समय में 1 घंटा बढ़ा दिया हैं। सामान्य परीक्षार्थियों की परीक्षा सुबह 9 बजे से होगी। जबकि दिव्यांग परीक्षार्थियों की परीक्षा दोपहर 1 बजे से। गुरुवार को हायर सेकंडरी का पहला पर्चा सामान्य हिंदी का होगा। परीक्षा में नकल रोकने के लिए शिक्षा विभाग व प्रशासन ने तैयारी कर ली है।

बता दें कि बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 38 केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से 13 केन्द्रों को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील केन्द्रों की श्रेणी में रखा गया है। शेष केन्द्र सामान्य हैं। इन केन्द्रों पर हाई स्कूल के 13507 व हायर सेकंडरी के 8706 नियमित व हाई स्कूल के 1015 व हायर सेकंडरी के 783 स्वाध्यायी (प्राइवेट) परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शिक्षा विभाग ने प्राइवेट परीक्षार्थियों के लिए ब्लाक मुख्यालयों दतिया, सेंवढ़ा व भांडेर में परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। सामान्य श्रेणी की परीक्षा सुबह 9 बजे से होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Datia News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बोर्ड परीक्षा आज से, सामान्य 9 बजे से और दिव्यांग 1 बजे से देंगे पर्चा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Datia

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×